यूपी में आज अंतिम चरण का रण, मोदी की वाराणसी और अखिलेश के आजमगढ़ में डलेंगे वोट
यूपी में आज अंतिम चरण का रण, मोदी की वाराणसी और अखिलेश के आजमगढ़ में डलेंगे वोट
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में आज अंतिम यानि सातवें चरण की लड़ाई है. सातवें चरण में पूर्वांचल के 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है, जहां पर 613 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है. राज्य की सत्ता के लिहाज से यह चरण सबसे महत्वपूर्ण है. ऐसे में भाजपा के सामने अपने सियासी वर्चस्व को बचाए रखने की लड़ाई है, तो सपा और बसपा अपने पुराने गढ़ को बचाने के लिए लड़ रही हैं. यही नहीं जातीय आधार वाले छोटे-छोटे दलों की वास्तविक परीक्षा इसी चरण में होनी है. 

दिलचस्प बात है कि पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के आजमगढ़ संसदीय सीट पर वोट डाले जाने है, तो अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के मिर्जापुर में भी मतदान हो रहा है. जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी और भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान जैसे नेताओं के भाग्य का फैसला इसी चरण में है.  

यूपी के सातवें चरण में पूर्वांचल के आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, चंदौली और सोनभद्र जिले की 54 सीटों पर वोट डाले जाऐंगे. आजमगढ़ और जौनपुर जिले को सपा का गढ़ माना जाता है, तो मऊ और गाजीपुर में उसके सहयोगी सुभासपा के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर और जनवादी पार्टी के प्रमुख संजय चौहान का प्रभाव माना जाता है. वहीं, बाकी जिलों में भाजपा और उसके सहयोगी अपना दल (एस) का असर माना जाता है. 

कांग्रेस के पूर्व नेता के बेटे की शादी के रिसेप्शन की दावत खाकर हजारों मेहमान हुए बीमार, जाँच में जुटी टीम

आखिर क्यों BJP की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे सुवेंदु अधिकारी?

भाजपा MLA पर शुक्ला परिवार ने लगाया बड़ा आरोप, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -