यहां के हर घर में मिलेगी एक विधवा, ये है कारण
यहां के हर घर में मिलेगी एक विधवा, ये है कारण
Share:

हमारे देश मे बेटियों के लिए और बेटी बचाने को लेकर बहुत सारी योजनाए चलाई जा रही है. जिससे बेटियों का जीवन स्तर ऊपर ऊठ सके. लिंगानुपात की वजह से बहुत सारी परेशानियां समाज के सामने आती रहती है. इससे कई बार अशांति का खतरा भी रहता है.लेकिन आज आपको हम एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर पुरुषों की संख्या कम और महिलाओं की संख्या अधिक है. इसमें चौंकाने वाली यह है कि इस गाँव में अधिकतर महिलाएं विधवा हैं. 

यहां मिलती है दुनिया की अनोखी चाय जो रात में..

यह जानकर आपको हैरानी होगी कि ऐसा कोई घर नहीं है जिसमे एक भी विधवा महिला नहीं हो. बता दें, दुनिया में महिलाओं की औसतन आयु अधिक होती है जिसके कारण महिलाओं का विधवा हो जाना लाज़मी है. इसमें समय से पहले ही विधवा हो जाना एक चिंता का विषय है. ये खबर जितनी हैरान करने वाली उससे कहीं अधिक हैरान कर देने वाली इसकी वजह है. बता दें, यह गांव उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में है. जहां अधिकतर महिलाएं विधवा हैं. 

2 साल की बच्ची के पिता की अनजान महिला ने इस तरह की मदद

बता दें, यहां हर घर में कच्ची शराब बनाई जाती है जिससे इस गांव के लोग नशे के आदी हो चुके है. इतना ही नहीं, तक की छोटा बच्चा भी बिना शराब के नहीं रह पाता है. बच्चे बच्चे को शराब की लत लग गई है. इसी शराब की लत के कारण यहां के लोगों की औसतन आयु करीब 20 से 40 रह गई है. आप यकीन नहीं करेंगे, कि इस गांव के हालात इतने ख़राब गए हैं कि यहां पर कोई भी इंसान अपनी बेटी की शादी नहीं करना चाहता है. इतना ही नहीं यहां के लोग सुबह चाय पानी की जगह शराब पीते हैं. इनके दिन की शुरूआत करने के लिए शराब की जरूरत होती है.

यह भी पढ़ें..

 

Video : भूखे तेंदुए पर इस तरह भारी पड़ गया एक कुत्ता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -