12 साल के बच्चे ने 6 किमी ठेला खींचकर बीमार नानी को पहुँचाया अस्पताल, वायरल हुई फोटो
12 साल के बच्चे ने 6 किमी ठेला खींचकर बीमार नानी को पहुँचाया अस्पताल, वायरल हुई फोटो
Share:

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में सरकारी दावों की पोल खोलती एक तस्वीर प्रकाश में आई है. सरकार अस्पतालों की स्थिति सुधारने के तमाम दावे करती हैं, लेकिन वास्तविकता कुछ और ही है. दरअसल, खड्डा थाना क्षेत्र में 12 वर्षीय बच्चे ने एंबुलेंस ना मिलने पर अपनी नानी को 6 किमी तक ठेले पर लादकर अस्पताल तक पहुंचाया. ठेले पर अपनी नानी को लादकर अस्पताल पहुंचाने वाले इस बच्चे की चारों ओर तारीफ हो रही हैं.

दरअसल, ग्राम सिसवा मनिराज की रहनी वाली कलावती देवी कुछ दिन पहले अपने गांव की 2 महिलाओं के साथ घर के सामने आग ताप रही थी. इस दौरान वहां से गुजर रही एक कार ने तीनों महिलाओं को टक्कर मार दी. हादसे के बाद कार चालक मौके से भाग निकला. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई जबकि कलावती गंभीर रूप से घायल हो गई. हादसे के बाद कलावती का उपचार चल रहा था.

मंगलवार दोपहर में अचानक कलावती की सेहत ख़राब हो गई. कलावती के दामाद उन्हें अस्‍पताल ले जाने के लिए साधन खोजने लगे. एंबुलेंस के लिए भी फोन किया, किन्तु बात नहीं हो पाई. आखिर में 12 वर्षीय मंजेश ठेला लाया और नानी को उसमें लादकर अस्पताल पहुंचाया. बेटा मंजेश ठेला खींचता चला और उसका पिता जयगोविंद पीछे से ठेले को धक्का देता रहा. बीमार नानी को ठेले पर लेकर आए छोटे बच्चे को देखकर हर कोई हैरान रह गया. डॉक्टर ने तत्‍काल उनका उपचार किया और बाद में अस्पताल ले घर वह लेकर गया.

मुंबई को कंगना ने बताया 'प्यारा शहर', उर्मिला ने पूछा- 'सिर के बल गिरी थीं क्या?'

इंडिया रेटिंग (इंड-रा) ने की जीएसएफसी की क्रेडिट रेटिंग की पुष्टि

लगातार पांचवे दिन सेंसेक्स और निफ्टी में बनी रही तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -