व्यापारी का अपहरण कर मांगे थे एक करोड़, एक महिला सहित चार आरोपी गिरफ्तार

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश पुलिस ने हंडिया थाना इलाके के धनुपुर के निकट से एक करोड़ की फिरौती के लिए कार चार बदमाशों द्वारा व्यापारी बसंतलाल जायसवाल के अपहरण मामले का शुक्रवार को पर्दाफाश कर दिया गया है। हंडिया व क्राइम ब्रांच की टीम ने एनकाउंटर के दौरान अपहृत व्यापारी को सुरक्षित बरामद करते हुए 25-25 हजार रुपये के तीन इनामी बदमाशों एवं अपहृत को घर में रखने वाली महिला समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

इस तरह कमाएं 1 लाख रु हर माह, नेशनल इंस्टीट्यूट में करें अप्लाई

इसके साथ ही घटना में प्रयुक्त कार, असलहे व फिरौती के 4 लाख 95 हजार रुपए नकद भी बरामद किए है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया है कि बीती 25 फरवरी को थाना हण्डिया क्षेत्र के अंतर्गत धनुपुर के निकट व्यापारी बसंतलाल जायसवाल का चार पहिया वाहन सवार बदमाशों ने बन्दूक की नोक पर अपहरण कर लिया था। इस सम्बन्ध में थाना हण्डिया पर मामला दर्ज कर व्यापारी की सुरक्षित बरामदगी व आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिशें की जा रही थी।

मूडीज का दावा, 2019, 2020 में 7.3 % रहेगी भारत की आर्थिक वृद्धि दर

एसएसपी ने बताया है कि गुरुवार-शुक्रवार देर रात थाना हंडिया व क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम ने मुखबिर की गुप्त सूचना के आधार पर सङ्कट रूप से नब्बे चौराहा के पास अपहरणकर्ताओं की घेराबंदी की। पुलिस को देख बदमाशों ने गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी गोलीबारी व आवश्यक बल प्रयोग कर अगवा किए गए व्यापारी बसंतलाल को सुरक्षित मुक्त करा लिया, साथ ही आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी:-

वीडियोकॉन मामला: चंदा कोचर और वेणुगोपाल के घर-दफ्तर पर ईडी का छापा

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में 177 पद खाली, इस पद के लिए करें आवेदन

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -