उत्तर प्रदेश: पढ़ाई-लिखाई छोड़कर धरने पर बैठे इस स्कूल के बच्चे, प्रिंसिपल के सामने रखी ये मांग

Aug 09 2019 01:10 PM
उत्तर प्रदेश: पढ़ाई-लिखाई छोड़कर धरने पर बैठे इस स्कूल के बच्चे, प्रिंसिपल के सामने रखी ये मांग

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के टेवा स्थित जवाहर नवोदय स्कूल के बच्चे पढ़ाई छोड़कर शुक्रवार को हड़ताल पर बैठ गए हैं। सैकड़ों की तादाद में स्कूली बच्चे कॉलेज परिसर में ताला लगा कर गेट पर धरना दे रहे हैं। उनका कहना है कि स्कूल में पेयजल की भीषण समस्या हैं, जिससे उन्हें काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद भी प्रिंसिपल उनकी एक नहीं सुन रहे हैं। बार बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं निकलने पर उन्होंने आंदोलन का रास्ता चुना है।

वहीं स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि बच्चे पेयजल की दिक्कत को जितना बड़ा बताकर आंदोलन कर रहे हैं, वो समस्या उतनी बड़ी है नहीं। हालांकि, इसे दूर करने के लिए प्रयास जारी हैं, पर इसके बाद भी बच्चे ताला बंद कर उदण्डता कर रहे हैं। छात्र अजय पाल के अनुसार हमारे विद्यालय में सबसे बड़ी दिक्कत पानी की है। हम बगैर पानी के पढ़ाई नहीं कर सकते हैं। लगभग एक महीने से बच्चे पानी की समस्या से पीड़ित हैं। इसकी सारी जानकारी सभी टीचरों और प्रिंसिपल को एक हफ्ते पहले दी है, किन्तु उनकी समस्या का कोई हल नहीं किया गया। सभी नल हैंडपंप और वाटर कूलर खराब पड़े हैं। पेयजल की भीषण समस्या है।

स्‍कूल में पढ़ने वाली छात्रा अंकिता यादव के अनुसार उनके स्कूल में तो बहुत सारी समस्याएं हैं। प्रिंसिपल सर से शिकायत करने के बाद भी परेशानी दूर नहीं की जा सकीं। सबसे बड़ी समस्या पीने के पानी की है। जिसके बिना उनका कोई काम नहीं हो सकता। बच्चों का कहना है कि उनकी समस्या का जब तक समाधान नहीं होगा तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे। 

पेट्रोल और डीजल की मूल्यों में आयी गिरावट,जानें नई कीमत

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद

हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 10 अगस्त से बदल जाएंगे सभी एयरपोर्ट्स के ये नियम