छेड़छाड़ की रिपोर्ट लिखाने गई लड़की से बोले पुलिसवाले, 'फैशन एक्सेसरीज पहनोगी तो यही होगा'

Jul 25 2019 03:47 PM
छेड़छाड़ की रिपोर्ट लिखाने गई लड़की से बोले पुलिसवाले, 'फैशन एक्सेसरीज पहनोगी तो यही होगा'

कानपुर: यूपी के कानपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने पुलिस प्रशासन के कामकाज पर सवालिया निशान लगा दिए हैं. कानपुर में मनचलों से तंग आकर एक लड़की जब पुलिस थाने में अपनी रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची तो वहां बैठे दीवान ने शिकायत लिखने की बजाय, उल्टा लड़की के पहनावे पर ही सवाल खड़े कर दिए. दीवान ने पीड़िता से कहा कि यदि वो इतने सारे फैशन एक्सेसरीज का सामान पहनेगी तो लड़के तो छेड़ेंगे ही. इसके बाद दीवान ने पीड़िता को रिपोर्ट दर्ज किए बगैर ही उल्ट पांव लौटा दिया. 

दरअसल, कानपूर के सरोजनी नगर में रहने वाली एक युवती जब सार्वजनिक नल पर पानी भरने गई तो मोहल्ले के ही कुछ मनचलों ने उसके साथ छेड़खानी का प्रयास किया. इस दौरान जब लड़की का भाई सहायता के लिए आया तो मनचलों के परिवार वाले एकजुट हो गए और मारपीट शुरू कर दी. इसके बाद युवती और उसके परिवार वाले पुलिस थाने में शिकायत करने के लिए पहुंचे थे.

किन्तु थाने में रिपोर्ट दर्ज करने की जगह दीवान ने पीड़िता से पूछा कि उसने इतनी सारी फैशन एक्सेसरीज क्यों पहन रखी है? इतना ही नहीं दीवान ने पीड़िता की मां को बेटी पर रोक टोक लगाने की नसीहत तक दे डाली. इसके साथ ही पीड़िता के पहनावे के आधार पर उसके चरित्र को लेकर भी सवाल खड़े किए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

केंद्र सरकार ने नौकरशाही में किया बड़ा फेरबदल

GII सूचकांक में भारत ने सुधारी अपनी रैंकिंग

शेयर बाजार में आया जबरदस्त उछाल, निफ़्टी फिफ्टी भी चमका