Video: तिरंगे पर मस्जिद का चित्र.. कानपुर में राष्ट्रध्वज का अपमान, FIR दर्ज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित रावतपुर में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला प्रकाश में आया है। यहाँ तिरंगे झंडे के ऊपर मस्जिद का चित्र बना दिया गया । सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक बड़े से DJ स्पीकर के साइड में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगा हुआ देखा जा सकता है। राष्ट्रध्वज के साथ इस प्रकार छेड़छाड़ करने से इलाके में तनाव का माहौल बन गया है।

 

‘कानपुर पुलिस कमिश्नरेट’ ने बताया  है कि इस सम्बन्ध में जरुरी कार्रवाई के लिए निर्देश दे दिए गए हैं। ये वीडियो रावतपुर के डाकखाने के पास का है। उच्च अधिकारियों ने इस मामले का संज्ञान लिया और फ़ौरन रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश जारी किए। पुलिस ने इस सम्बन्ध में FIR दर्ज कर ली है और घटना की छानबीन की जा रही है। जो डीजे स्पीकर लगा हुआ था, वो अमीन नाम के एक स्थानीय युवक का है।

इस मामले में कल्याणपुर पुलिस ने डीजे संचालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। स्थानीय पत्रकार हिमांशु मिश्रा ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इस वीडियो को पुलिस के संज्ञान में लाने के लिए पत्रकार निरंतर धमकियाँ भी दी जा रही हैं। निर्देश दिए गए थे कि डीजे बजाने पर कोई शोर-शराबा नहीं होगा, किन्तु फिर भी जमकर हंगामा किया गया। फ़िलहाल बाकरमंडी में लगे इस झंडे को पुलिस ने हटवा दिया है और मामले की जाँच कर रही है।

क्रिप्टोक्यूरेंसी की कीमतों में आया इतने प्रतिशत उछाल

चंद्रबाबू नायडू ने केंद्रीय बलों से सुरक्षा की मांग की

दो दिन की शांति के बाद फिर भड़के पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

Most Popular

- Sponsored Advert -