अपने 7 माह के मासूम को भूख से तड़पते नहीं देख पाई माँ, गला घोंटकर कर दी हत्या

Jul 13 2019 11:35 AM
अपने 7 माह के मासूम को भूख से तड़पते नहीं देख पाई माँ, गला घोंटकर कर दी हत्या

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्‍नौज जिले में भूख से तड़पते 7 माह के बच्चे को मां ने गला घोंटकर मार डाला. बुखार से तड़पते हुए बेटे को लेकर मां रुखसार चिकित्सक के पास पहुंची थी. किन्तु उधार चुकाए बगैर डॉक्टर दवा देने को तैयार नहीं हुए. इस बीच बच्चा भूख से भी तड़प रहा था. पुलिस पूछताछ में रुखसार ने बताया कि वह तीन दिन से बच्चे के लिए दूध की व्यवस्था भी नहीं कर पा रही थी, इसलिए उसे गला दबाकर मार डाला.

कन्नौज के छिबरामऊ कोतवाली के अंतर्गत आने वाले कस्बे में दाने-दाने को मोहताज महिला जब अपने बच्चे को भूख से तड़पते नहीं देख सकी, तो उसने गला दबाकर बच्चे को मार डाला. मामला खुला तो पुलिस मौके पर आई. पुलिस के मुताबिक, छिबरामऊ के बिरतिया मोहल्ले की रुखसार के तीन बच्चे हैं. मुंबई में नौकरी करने वाले पति शाहिद से उसका विवाद हो गया था. इस वजह से 4-5 महीने से शहीद घर पर पैसे भी नहीं भेज रहा था. कठिन हालातों में रुखसार किसी तरह अपने बच्चों का पेट पाल रही थी. कुछ महीने पहले उसके 7 माह के बेटे अहद को खून में संक्रमण हो गया था. गहने और घर का सामान बेच 90 हजार रुपये से रुखसार ने आगरा में अहद का इलाज करवाया. 3-4 दिन से उसके पास एक पैसा भी नहीं बचा था.

गुरुवार शाम को बुखार से तड़पते अपने बेटे को लेकर रुखसार डॉक्टर के पास पहुंची थी. किन्तु पहले का उधार चुकाए बगैर वह दवा देने को तैयार नहीं हुए. इस बीच बच्चा भूख से भी तड़प रहा था. सुबह लगभग 6 बजे रुखसार ने अहद को पानी में चीनी घोलकर पिलाई. जिसके बाद वह सो गया. सुबह 8:30 बजे तक बच्चा नहीं उठा तो पास में रहने वाले परिवार के लोगों को संदेह हुआ. दूसरे बच्चों ने बताया कि मां ने भाई को गला दबाकर मार डाला. पुलिस पूछताछ में रुखसार ने बताया कि वह तीन दिन से बच्चे के लिए दूध की व्यवस्था भी नहीं कर पा रही थी. इसलिए गला दबाकर मार डाला.

किराएदारों और माकन मालिकों के लिए बनेगा नया कानून, तैयार हुआ ड्राफ्ट

बीच सड़क पर आराम फर्मा रहे थे शेर, गाड़ियों का लगा जाम और...

CCTV कैमरे में कैद हुआ BSF के ASI का जुर्म, दिल्ली एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार