बिकरू कांड: अमर दुबे के एनकाउंटर को जज ने ठहराया जायज़, यूपी पुलिस को मिली क्लीनचिट
बिकरू कांड: अमर दुबे के एनकाउंटर को जज ने ठहराया जायज़, यूपी पुलिस को मिली क्लीनचिट
Share:

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के बिकरू कांड में अभियुक्त अमर दुबे को हमीरपुर जिले की मौदहा पुलिस और STF की टीम द्वारा एनकाउंटर में मार गिराने के मामले को मजिस्ट्रेट ने सही करार दिया है. 216 पन्नों की रिपोर्ट में कहा गया कि उस वक़्त की परिस्थितियों के हिसाब से यह एनकाउंटर अनुचित नहीं था. इस मामले में उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को क्लीनचिट दी है.

दरअसल, आरोपित अमर दुबे के एनकाउंटर की मजिस्ट्रेट जांच चल रही थी. जिसमें सभी पुलिसकर्मियों और STF की टीम को क्लीन चिट दे दी गई. इस जांच की 216 पन्नों की रिपोर्ट गृह मंत्रालय सहित संबंधित अधिकारियों को भी भेजी गई है. जांच रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि पुलिस और STF ने अमर दुबे को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा था. इसके बाद भी अमर दुबे गोलीबारी करता रहा. सेल्फ डिफेंस और कर्तव्य निवर्हन के साथ ही पुलिस और STF टीमों ने उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि को देखते हुए जवाबी गोलीबारी की. जिसमें वह घायल हो गया. उसके बाद उसे मौदहा सीएचसी में उपचार के लिए ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. 

पोस्टमार्टम, बैलेस्टिक रिपोर्ट व पुलिसकर्मियों के बयानों के अनुसार, कुल नौ गोलियां चली थीं. जिसमें अमर दुबे को सात गोलियां लगी थीं. 4 गोलियां शरीर के आर-पार और तीन गोलियां उसके शरीर मे धंसी हुई मिली थी. बता दें कि बैलेस्टिक रिपोर्ट में अमर दुबे के पास पिस्टल होने और निरंतर गोलीबारी करने की भी पुष्टि हुई है. 

धान खरीदी में छत्तीसगढ़ ने बनाया नया रिकॉर्ड, 95.38 फीसदी किसानों ने समर्थन मूल्य पर बेचीं फसल

एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स ने जारी किये 2,998.61-Cr रु. के राइट्स

राजस्थान में बिजली परियोजनाओं की स्थापना पर किया जाएगा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -