उत्तर प्रदेश में हुआ अवैध धर्मांतरण रैकेट गिरोह का भंडाफोड़
उत्तर प्रदेश में हुआ अवैध धर्मांतरण रैकेट गिरोह का भंडाफोड़
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने प्रसिद्ध 'अवैध धर्मांतरण सिंडिकेट' के एक अन्य सक्रिय सदस्य को हिरासत में लिया है, जिसके 14 सदस्यों को 20 जून से पहले ही हिरासत में ले लिया गया है, अधिकारियों ने गुरुवार को बताया। एटीएस ने यहां एक बयान में कहा कि नवीनतम सदस्य सरफराज अली जाफरी को गिरफ्तार किया जाना है, जिनसे पिछले दो से तीन दिनों से पूछताछ की जा रही थी और उन्हें बुधवार को औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया गया था। 

आतंकवाद निरोधी दस्ते ने कहा कि जाफरी जामिया नगर का रहने वाला है और कथित तौर पर कलीम के ग्लोबल पीस सेंटर के कार्यों की देखरेख करता था, जो धर्म परिवर्तन में शामिल था। दस्ते ने कहा कि उन्होंने नई दिल्ली में ह्यूमैनिटी फॉर ऑल संगठन भी चलाया और सामाजिक कार्यों के नाम पर अवैध धर्मांतरण को अंजाम दिया।

मामले में पहली गिरफ्तारी दस्ते ने 20 जून को की थी जब दिल्ली के जामिया नगर निवासी मुफ्ती काजी, जहांगीर आलम कासमी और मोहम्मद उमर गौतम को गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों के अनुसार, काजी और गुआतम इस्लामिक दावा केंद्र चलाते थे, जिसे कथित तौर पर मूक-बधिर छात्रों को इस्लाम में परिवर्तित करने के लिए आईएसआई से धन प्राप्त होता था।

प्रमोशन नहीं किया तो कर्मचारी ने बॉस पर करवा दी फायरिंग, 10 लाख में दी सुपारी

शादी करने से किया इनकार तो पागल प्रेमी ने कर डाला ये काम

बहू ने सांप से करवाया सास का मर्डर, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -