उत्तर प्रदेश में बारिश का क़हर, पिछले 24 घंटों में 12 मौतें

Sep 02 2018 07:01 PM
उत्तर प्रदेश में बारिश का क़हर, पिछले 24 घंटों में 12 मौतें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर जारी है, अधिकारियों ने रविवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में बारिश के कारण 16 लोगों की मौत हो गई है और लगभग एक दर्जन घायल हो गए हैं. इससे पहले शनिवार को, शाहजहांपुर ने मौसम के हमले के कारण मौतें हुई थी, वहां अलग-अलग इलाकों में बिजली गिरने की घटनाओं में छह लोग मारे गए थे, जबकि सात घायल हो गए थे.

ऑल स्टेट कश्मीरी पंडित कॉन्फ्रेंस का सरकार पर इल्ज़ाम

यूपी राहत आयुक्त के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में रविवार को कहा गया, शाहजहांपुर में छह लोगों ने अपनी जान गंवा दी, जबकि राज्य के सीतापुर जिले में तीन की मौत हो गई है. बयान में बताया गया है कि औरय्या और अमेठी में दो लोगों की मौत हो गई, लखीमपुर खीरी, रायबरेली और उन्नाव में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई.

कारगिल चुनाव : बीजेपी का पहली बार खुला खाता, जानें किस पार्टी को बहुमत मिला

बयान में कहा गया है कि राज्य में अठारह जानवरों की मौत हो गई थी और 461 घर/झोपड़ियां भी बारिश में क्षतिग्रस्त हो गई. जिला मजिस्ट्रेट अमृत त्रिपाठी ने कहा कि कुछ युवा कांठ पुलिस स्टेशन इलाके के अंतर्गत शमशेरपुर गांव में शनिवार को मवेशियों को चारा रहे थे, जब अचानक बिजली गिरने से वे पेड़ के नीचे आश्रय लेने के लिए मजबूर हो गए. प्रशासन ने प्राकृतिक आपदा के दौरान मारे गए लोगों के लिए 4 -4 लाख रूपये के मुआवज़े की घोषणा की है. 

खबरें और भी:-

राष्ट्रीय पोषण सप्ताह: ममता ने किया 2020 तक कुपोषण ख़त्म करने का दावा, पर कुछ और ही कहते हैं आंकड़े

इस संगीतकार ने मुनि तरुण सागर पर की थी अभद्र टिप्पणी

जलेबी खाते हुए ही संत बन गए थे तरुण सागर महाराज!!

?