उत्तर प्रदेश: हमीरपुर उपचुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित, इस तारीख को होगा मतदान
उत्तर प्रदेश: हमीरपुर उपचुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित, इस तारीख को होगा मतदान
Share:

लखनऊ: निर्वाचन आयोग ने रविवार को उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव का कार्यक्रम जारी कर दिया है. यह सीट भाजपा MLA अशोक कुमार चंदेल को पांच लोगों की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाये जाने की वजह से रिक्त हुई है. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया है कि हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव का नोटिफिकेशन  28 अगस्त को जारी होगा.

उन्होंने कहा कि उसी दिन से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी, जो चार सितम्बर तक चलेगी. यूपी की हमीरपुर विधानसभा सीट के साथ ही छत्तीसगढ़, केरल, त्रिपुरा की क्रमश: धंतेवाड़ा, पाला और बाधरघाट विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होंगे. नामांकन पत्रों की जांच पांच सितम्बर को होगी. सात सितम्बर तक नाम वापस लेने का समय रहेगा. मतदान 23 सितम्बर को होगा, जबकि चुनाव परिणाम 27 सितम्बर को मतगणना के बाद घोषित किए जाएंगे.

राज्य की 12 अन्य विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखें घोषित किए जाने की सम्भावनाओं के बारे में सवाल किए जाने पर शुक्ला ने कहा कि अभी उन्हें सिर्फ हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव की ही जानकारी दी गयी है, बाकी की सीटों के बारे में भी जल्द ही फैसला होगा और चुनाव प्रक्रिया शुरू की जाएगी. 

पंचतत्व में विलीन हुए अरुण जेटली, बेटे रोहन ने नम आँखों से दी मुखाग्नि

अब सिखों को लुभाने की कोशिश में पाकिस्तान, करतारपुर कॉरिडोर को लेकर दिया ये बयान

बहरीन ने माफ़ की 250 भारतीय कैदियों की सजा, पीएम मोदी ने जताया आभार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -