गंगा में मिली 'गंगा' का पूरा खर्च उठाएगी यूपी सरकार, नाविक को मिलेगा सरकारी आवास
गंगा में मिली 'गंगा' का पूरा खर्च उठाएगी यूपी सरकार, नाविक को मिलेगा सरकारी आवास
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में गंगा नदी में लकड़ी के बक्से में बहती हुई मिली 21 दिन की मासूम बच्ची का पालन पोषण उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए कहा कि नवजात कन्या ‘गंगा’ का पालन पोषण और उसका पूरा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. 

 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि नवजात का पालन चिल्ड्रेन होम में सरकारी खर्चे पर अच्छे से किया जाए. डीएम सहित संबंधित विभाग पूरी मदद करें. वहीं सीएम योगी ने नवजात को बचाने वाले नाविक को फ़ौरन सरकारी आवास समेत तमाम सरकारी सहायता देने के भी निर्देश दिए हैं. मामला गाजीपुर सदर कोतवाली क्षेत्र के ददरी घाट का है. नाविक ने किसी बच्चे की रोने की आवाज सुनी. उसने आपपास देखा तो एक लकड़ी का बक्सा नदी में बहता हुआ नज़र आया. नाविक बक्से को नदी से निकालकर बाहर लाया और खोलकर देखा तो उसमें चुनरी में लिपटी हुई नवजात बच्ची थी. 

बक्से पर देवी-देवताओं की तस्वीरें लगी हुईं थीं. साथ ही उसमें बच्ची की कुंडली भी रखी थी, जिसमें उसका नाम गंगा लिखा था. नाविक बच्ची को अपने घर ले गया. उसके परिवार वाले बच्ची को पालना चाहते थे, किन्तु स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस बच्ची को आशा ज्योति केंद्र ले गई.

कुलभूषण जाधव केस मामले में सुनवाई टली, अब 5 अक्टूबर को होगी सुनवाई

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के रूप में बनाए करियर

ICICI बैंक ने पीपी आधार पर बांड जारी कर जुटाए 2,827 करोड़ रुपए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -