काशी की तरह अयोध्या में भी चलेगा क्रुज, सरकारी मंजूरी मिलने के बाद तेजी से हो रहा काम
काशी की तरह अयोध्या में भी चलेगा क्रुज, सरकारी मंजूरी मिलने के बाद तेजी से हो रहा काम
Share:

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी की तर्ज पर अब अयोध्या में क्रूज सेवा आरंभ होने जा रही है. उम्मीद है कि अगले दीपोत्सव के दिन अयोध्या में रामायण क्रूज सेवा प्रारंभ हो जाएगी. नया घाट से गुप्तार घाट के मध्य इस सेवा को शुरू किया जाएगा. क्रूज के यात्रा के दौरान पर्यटकों को 45 से 60 मिनट वाली रामायण पर आधारित फिल्म भी दिखाई जाएगी. क्रूज पर एक बार में 80 यात्री बैठ सकेंगे.

अयोध्या का क्रूज काशी के क्रूज से थोड़ा बड़ा होगा, जिसमें सेल्फी प्वाइंट बने हुए होंगे. भगवान श्रीराम से जुड़ी चीज़ों से क्रूज़ को सजाया जाएगा, धनुष होगा, गदा होगी यानी पर्यटकों को लुभाने और उन्हें अयोध्या और भगवान श्रीराम के चरित्र को बताने की पूरी योजना तैयार है. दो मंजिला क्रूज का नीचे का हिस्सा वातानुकूलित होगा और ऊपर के हिस्से में शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा. इसे लेकर सरकारी स्वीकृति भी मिल गयी है और अब क्रूज के संचालन को लेकर तेजी आ गयी है.

आपको बता दें कि काशी में क्रूज सेवा के आरंभ होने के साथ ही यहां का आकर्षण अलग हो गया है बीते दिनों देव दीपावली के अवसर पर पीएम मोदी ने क्रूज में बैठकर यात्रा की थी. काशी में अयोध्या की तर्ज पर दीपोत्सव हुआ था, लेजर शो हुआ था अब काशी की तर्ज पर अयोध्या में क्रूज की सेवा आरंभ होने वाली है जिसे लेकर तैयारियां चरम पर है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लगातार दूसरे साल फॉर्च्यून इंडिया-500 की लिस्ट में सबसे ऊपर दर्ज किया नाम

नवंबर के बाद टाटा मोटर्स ने किया वाहन की बिक्री में 4% से अधिक का इजाफा

IOCL ने पेश किया देश का पहला 100 ऑक्टेन प्रीमियम पेट्रोल, जानिए क्या है विशेषता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -