2000 करोड़ रुपए से होगा अयोध्या का कायाकल्प, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए दिशानिर्देश
2000 करोड़ रुपए से होगा अयोध्या का कायाकल्प, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए दिशानिर्देश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अयोध्या के विकास कार्यों को गति देने के लिए दो हजार करोड़ रुपए खर्च करेगी। राज्य के सूचना विभाग के अनुसार, अयोध्या की खोई हुई शोभा लौटाने और इसे धार्मिक पर्यटन का केंद्र बनाने के लिए सरकार ने खास योजना तैयार की है। राज्य सरकार को उम्मीद है कि राम मंदिर और विश्व की सबसे ऊंची भगवान राम की प्रतिमा बनने के बाद 11 वर्षों में अयोध्या आने वाले पर्यटकों की तादाद तिगुनी होकर वर्षिक 2.2 करोड़ से बढ़कर 6.8 करोड़ तक पहुंच जाएगी।

बताया गया है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अयोध्या में निर्माण कार्यों की समीक्षा कर रहे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार को अयोध्या के चौतरफा विकास के लिए कार्य करना है। सीएम योगी ने अधिकारियों को सभी काम तय वक़्त पर पूरा करने के साथ गुणवत्ता का ख्याल रखने के भी निर्देश दिए। यूपी सरकार की तरफ से जारी किए गए सीएम योगी के बयान के अनुसार, अयोध्या तेजी से धार्मिक पर्यटन के केंद्र के रूप में उभर रहा है। इसलिए यहां पर विकास कार्य तेजी से होना चाहिए और इसके लिए पैसे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि वे इस शहर को सोलर सिटी के रूप में विकसित करने की संभावनाओं के बारे में भी विचार करें, ताकि इसे अयोध्या की पहचान बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि अयोध्या की ब्रांडिंग के लिए भी अच्छे और क्षमतावान पेशेवरों की सहायता ली जानी चाहिए। विकास योजनाएं इस प्रकार बनाई जानी चाहिए, जिससे अयोध्या की ऐतिहासिक और धार्मिक विरासत सुरक्षित और संरक्षित रहे। 

रिलायंस में भारी भरकम निवेश की तैयारी में सिल्वर लेक, जियो में भी लगा चुकी है पूंजी

लगातार गिरावट के बाद सोने-चांदी की वायदा कीमत में हुई बढ़ोतरी

वोडाफोन-आइडिया को मिलेगी संजीवनी ! ये कंपनियां कर सकती हैं बड़ा निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -