यूपी में शुरू होंगी बस और टैक्सी सर्विस, योगी सरकार जारी करेगी गाइडलाइन्स

May 31 2020 02:39 PM
यूपी में शुरू होंगी बस और टैक्सी सर्विस, योगी सरकार जारी करेगी गाइडलाइन्स

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य में अनलॉक-1 के तहत अंतरराज्यीय बस और टैक्सी सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी। इसके अलावा लोगों के समूह में इकठ्ठा होने पर बैन रहेगा। सामाजिक दूरी और मास्क अनिवार्य है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में  अब तक कोरोना वायरस के 7445 केस सामने आए हैं और इस वायरस से 201 लोगों की मौत हुई है। उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही नए दिशानिर्देश जारी करेगी।

वहीं, केंद्र सरकार ने शनिवार को लॉकडाउन को लेकर नई गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं। जिसके तहत राज्यों को कंटेनमेंट जोन छोड़कर अन्य इलाकों पर ढील देने का अधिकार दिया है। हालांकि इस बीच कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पंजाब, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और तमिलनाडु ने अपने यहां 30 जून तक लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया है। इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार जल्द ही लॉकडाउन-5 को लेकर नए दिशानिर्देश जारी करेगी। हरियाणा सरकार ने 1 जून से क्या-क्या ढील देने जा रही है, इसका ऐलान कल करेगी।

लॉकडाउन - 4 के समाप्त होते ही सरकार ने अब देश को खोलने की तैयारी कर ली है। लेकिन सभी तरह की बंदिशें एक साथ खत्म नहीं की जाएंगी बल्कि तीन चरणों में लॉकडाउन को खोला जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसे लेकर शनिवार को नई गाइडलाइन जारी कर दी है, इसके तहत 8 जून के बाद होटल, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल्स और धार्मिक स्थल खोले जाएंगे, किन्तु शर्तों के साथ। स्वास्थ्य मंत्रालय इसके लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर जारी करेगा ताकि इन जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन किया जाए।

कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान ने शुरू की इंटरनेशनल फ्लाइट्स

हर राज्य को जारी रखना है लॉकडाउन, नए नियम के साथ रहेगा बंद

लॉकडाउन को पूर्ण रूप से खोलने के लिए बनाए गए तीन चरण, जानें कब खुलेगा कौन सा क्षेत्र