स्कूली बच्चों को यूनिफॉर्म के बदले मिलेगा पैसा.., योगी कैबिनेट में हुआ बड़ा फैसला
स्कूली बच्चों को यूनिफॉर्म के बदले मिलेगा पैसा.., योगी कैबिनेट में हुआ बड़ा फैसला
Share:

लखनऊ: वर्ष 2022 में प्रस्तावित उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने शुक्रवार रात कई बड़े फैसले लिए हैं. इसमें कहा गया है कि सरकार, प्रति वर्ष प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों को निशुल्क ड्रेस वितरण में होने वाली समस्या को खत्म करने के लिए अब सीधे उनके माता पिता के बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर करेगी. यूनिफॉर्म के साथ जूता-मोजा का पैसा भी अकाउंट में दिया जाएगा. 

शैक्षिक वर्ष 2021-22  में उच्च प्राथमिक, परिषदीय, प्राथमिक विद्यालयों और अशासकीय सहायता प्राप्त प्राथमिक के साथ पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा पहली से 8वीं तक के लिए फ्री यूनीफॉर्म, स्वेटर, जूता-मोजा और स्कूल बैग का पैसा विद्यार्थियों के माता पिता को PFMS के माध्यम से दिया जाएगा. इस संबंध में बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रस्ताव तैयार किया था, जिसे कैबिनेट की भी स्वीकृति मिल गई है.

योगी कैबिनेट ने एक अन्य अहम फैसले में कहा गया है कि भारत डायनमिक लिमिटेड को झांसी में भूमि दी जाएगी. 183 हेक्टेयर की ये जमीन डिफेंस कॉरिडोर में दी जाएगी. बता दें कि भारत डायनमिक, आकाश मिसाइल निर्माण में काम करती हैं. वहीं, DRDO को भी 80 हेक्टेयर जमीन निशुल्क दी जाएगी. ब्रह्मोस मिसाइल विकसित करने वाली DRDO को लखनऊ में सरोजनी नगर में जमीन दी जाएगी.

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी बने हरीश चौधरी देंगे मंत्री पद से इस्तीफा

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन अगले सप्ताह यूरोप की करेंगे यात्रा

यूरोपीय संसद ने पोलैंड पर प्रतिबंधों के लिए सहमति जताई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -