वाराणसी पहुंचा योगी सरकार का पहला क्रूज़, आम जनता के लिए जल्द होगा शुरू
वाराणसी पहुंचा योगी सरकार का पहला क्रूज़, आम जनता के लिए जल्द होगा शुरू
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश का पहला सरकारी क्रूज अपने गंतव्य स्थल वाराणसी पहुंच चुका है. जिसके स्वागत में सोमवार के दिन वेलकम सेरेमनी आयोजित की गई. 6 हजार किमी का 68 दिन का सफर और तूफान के थपेड़ों का सामना करते हुए गोवा के समुद्र से काशी की गंगा में पहुंचे इस क्रूज की खासियत यह है कि यह बहुत ही कम जलस्तर होने पर भी यह क्रूज़ गंगा में फर्राटे भर सकेगा और लगभग तीन हफ्तों के अंदर ये क्रूज आम जनता के लिए शुरू भी हो जायेगा.

इससे पहले वाराणसी में एक निजी कंपनी का क्रूज ही गंगा में चलता था, मगर अब जल्द ही एक सरकारी क्रूज भी गंगा की लहरों में सैलानियों और स्थानीय लोगों को गंगा की सैर कराएगा. प्रसाद योजना के तहत ये दो मंजिला क्रूज गोवा के रास्ते समुद्र से होते हुए गंगा में 6 हजार किलोमीटर का लंबी सफर तय करके वाराणसी की गंगा में पहुंचा है.

इससे पहले वाराणसी में एक प्राइवेट कंपनी अलखनंदा क्रूज का ऑपरेशन कर रही है. लेकिन ये राज्य सरकार का पहला क्रूज है जो लगभग तीन सप्ताह में आम लोगों के लिए शुरू हो जायेगा. वाराणसी के रविदास घाट पर इस क्रूज की आगवानी यूपी सरकार में मंत्री डाॅ नीलकंठ तिवारी ने की और परंपरागत तरीके से पूजा पाठ करके क्रूज के 12 सदस्यों का स्वागत भी किया.

बजट से पहले शेयर बाजार गुलज़ार, सेंसेक्स उछलकर 46800 के पार

बजट 2021: वित्त मंत्री बजट भाषण से पहले राष्ट्रपति कोविंद से मिली

बजट के दिन देखें एमसीएक्स सोने और चांदी की कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -