आज से यूपी में 55 घंटों का लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने आज रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है. प्रदेश में तीन दिन के पूर्ण लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामानों की सप्लाई जारी रहेगी. जानकारी के अनुसार, 10-12 जुलाई तक सूबे में स्वच्छता और सैनिटाइजेशन के अभियान चलाया जाएगा. 

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने शुक्रवार रात दस बजे से 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक के लिए सभी दफ्तर, बाजार, कारखाने बंद रखने का आदेश जारी किया है. राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने तीन दिन या 55 घंटे के लॉक डाउन के लिए ऐसा वक़्त चुना है, जब विशेष तौर पर सरकारी कामकाज प्रभावित न हो. माह के दूसरे शनिवार और रविवार को भी सरकारी कार्यालयों में छुट्टी रहेगी. आपको बता दें कि सोमवार की सुबह पांच बजे तक गतिविधियों पर पाबन्दी रहेगी, उसके बाद स्थिति सामान्य कर दी जाएगी.

इसके साथ ही यूपी में सभी दफ्तर, शहरी व ग्रामीण बाजार, गल्ला मंडी, कारखाने बंद रहेंगे. हालांकि स्वास्थ्य, चिकित्सकीय सेवाएं, जरुरी वस्तुओं की सप्लाई पहले की तरह चलती रहेगी. जरुरी सेवाओं से संबंधित व्यक्तियों, कोरोना वॉरियर, स्वच्छता कर्मी और डोर स्टेप डिलीवरी से संबंधित व्यक्तियों के आने-जाने पर कोई पाबंदी नहीं होगी.

कोरोना काल में भी जमकर चांदी काट रहा फर्नीचर का कारोबार, जानिए क्या है वजह

तिरुवनंतपुरम में प्रदर्शनकारियों का दावा, कोरोना संक्रमितों की जाँच में बरती जा रही है लापरवाही

कई महंगी सड़क परियोजना का नितिन गडकरी ने किया शिलान्यास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -