अब यूपी में भी बढ़ सकते हैं शराब के दाम, योगी सरकार बना रही है प्लान

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में शराब की कीमतों में जबरदस्त वर्द्धि होने के बाद अगला नंबर उत्तर प्रदेश का हो सकता है. दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी और लॉक डाउन के बीच भीड़ कम करने के लिए लगाया गया 70 फीसदी टैक्स का आइडिया उत्तर प्रदेश को भी पसंद आ गया है. 

दिल्ली में शराब की दुकानों में भारी भीड़ जैसी ही स्थिति यूपी में भी है. ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमण का जोखिम यूपी में और अधिक बढ़ गया है. सूत्रों का कहना है कि इसी समस्या से छुटकारा पाने के लिए आबकारी विभाग शराब पर टैक्स बढ़ाने के सम्बन्ध में विचार कर रहा है. सूत्रों का ये भी कहना है कि बीते 40 दिनों में राज्य सरकार को राजस्व का भारी घाटा हुआ है. शराब में टैक्स बढ़ाने से इस नुकसान की भरपाई में सहयता मिलेगी.

जानकारों का कहना है कि मंगलवार को आबकारी विभाग की मीटिंग होने वाली है. इस मीटिंग में शराब पर टैक्स बढ़ोतरी के सम्बन्ध में फैसला लिया जा सकता है. आपको बता दें कि पिछले 40 दिनों के लॉकडाउन से आबकारी विभाग को तक़रीबन 4700 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. संभावना जाहिर की जा रही है कि टैक्स में बढ़ोतरी कर विभाग अपने घाटे की भरपाई कर सकता है. 

प्रवासी मजदूर से जुड़ी इस याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

सुरक्षाबल की एक बटालियन में मिले 137 कोरोना संक्रमित जवान

50 दिनों बाद बढे पेट्रोल-डीज़ल के दाम, यहाँ जानिए नई कीमतें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -