जय श्री राम के नारे लगवाने वाली बात गलत, मुस्लिम बच्चों के साथ नहीं हुई जबरदसती - यूपी सरकार
जय श्री राम के नारे लगवाने वाली बात गलत, मुस्लिम बच्चों के साथ नहीं हुई जबरदसती - यूपी सरकार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक मदरसे के छात्रों से जबरदस्ती 'जय श्री राम' के नारे लगवाए जाने के दावे से यूपी की योगी सरकार ने इनकार करते हुए कहा है कि सरकार की छवि ख़राब करने के लिए यह खबर गलत तरीके से फैलाई गई है. प्रमुख सचिव, सूचना, अवनीश अवस्थी ने इस बात को स्वीकार किया है कि झड़प उस समय हुई जब बच्चे किक्रेट खेल रहे थे, किन्तु छात्रों से जबरदस्ती धार्मिक नारे लगवाए जाने की बात से उन्होंने इनकार किया है.

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश सरकार की छवि को धूमिल करने और सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने के लिए यह खबर गलत ढंग से फैलाई गई है. रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार की दोपहर को नमाज पढ़ने के बाद जब ये बच्चे क्रिकेट खेलने के लिए गए तो चार लोगों ने उनकी पिटाई की और उन पर 'जय श्री राम' बोलने के लिए दबाव बनाया. बच्चों के कपड़े फाड़ दिए गए और उनकी साइकिलों को तोड़ दिया गया.

इसके बाद ये बच्चे मदरसे वापस लौट आए और पूरी आपबीती बताई जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया. जामा मस्जिद के इमाम के अनुसार, इस घटना में बजरंग दल के लोगों का एक समूह शामिल था. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और आरोपियों के फेसबुक एकाउंट्स से उनकी पहचान भी कर ली गई है. इन आरोपियों ने कथित तौर पर अपने सोशल मीडिया अकांउट्स पर स्वयं की पहचान बजरंग दल के सदस्यों के रूप में दर्शाई है. हालांकि, अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

किराएदारों और माकन मालिकों के लिए बनेगा नया कानून, तैयार हुआ ड्राफ्ट

बीच सड़क पर आराम फर्मा रहे थे शेर, गाड़ियों का लगा जाम और...

CCTV कैमरे में कैद हुआ BSF के ASI का जुर्म, दिल्ली एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -