एक महिला को अपने साथ रखने की कीमत 71 भेड़, जानिए क्या है पूरा मामला
एक महिला को अपने साथ रखने की कीमत 71 भेड़, जानिए क्या है पूरा मामला
Share:

गोरखपुर: यूपी के गोरखपुर जिले में एक महिला की कीमत 71 भेड़ें लगाई गई। दरअसल एक शख्स द्वारा अपनी शादीशुदा प्रेमिका को भगा ले जाने के मुआवजे के तौर पर प्रेमिका के पति को 71 भेड़ देने के लिए कहा गया। रिपोर्ट के मुताबिक, पीपराइच में एक पंचायत ने शख्स को अपनी प्रेमिका के पति को 'मुआवजे' के तौर पर 71 भेड़ें देने का फैसला सुनाया।

यह मामला 22 जुलाई से तब शुरू हुआ, जब एक विवाहित महिला अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। जब मामले में दखल दिया गया, तो महिला ने अपने पति को छोड़ने की ईच्छा जाहिर की। हालांकि, मामले को निपटाना इतना सरल नहीं था और कुछ दिन बाद ही दोनों व्यक्तियों में विवाद शुरू हो गया। ऐसे में पंचायत बुलाई गई और पंचायत ने प्रेमी से कहा कि वह या तो प्रेमिका के पति को मुआवजा देकर विवाहेत्तर संबंध को जारी रखे, या इस संबंध को समाप्त कर दे। इस पर प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को साथ रखने का फैसला किया।

पंचायत ने प्रेमी को अपने 142 भेड़ों के झुंड में से 71 भेड़ देने को कहा और तीनों इस बात पर राजी ही गए। इसी बीच मामले ने तब फिर तूल पकड़ लिया, जब प्रेमी के पिता ने पंचायत के फैसले पर आपत्ति जाहिर करते हुए भेड़ों का झुंड वापस मांगा। यहां तक कि उन्होंने पुलिस स्टेशन में एक लिखित शिकायत दर्ज की और बगैर शर्त अपने भेड़ें वापस मांगी। यहां तक कि प्रेमी के पिता ने महिला के पति पर उसकी भेड़ें चुराने का आरोप भी लगाया। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

इलेक्ट्रॉनिक उद्योग के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद

प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत खुले बैंक खातों में जमा है इतनी राशि

वित्‍त मंत्रालय ने इस मामले में देशभर की बैंक शाखाओं से मांगे सुझाव

 

 

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -