एक दिन की ब्रिटिश हाईकमिश्नर बनाई गईं आयशा खान ने कहा- मैं काफी खुशकिस्मत

Oct 12 2019 10:59 AM
एक दिन की ब्रिटिश हाईकमिश्नर बनाई गईं आयशा खान ने कहा- मैं काफी खुशकिस्मत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की 22 साल की आयशा खान 4 अक्टूबर को एक दिन के लिए भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त बनाई गईं. इस पर आशया ने कहा कि, 'मैं खुशकिस्मत थी जो मुझे ये अवसर मिला. मुझे अलग-अलग ग्रुप के लोगों से मिलने का अवसर मिला.' आयशा ने अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए कहा कि मैं मानवाधिकार और लैंगिक समानता के लिए जमीनी स्तर पर कार्य करना चाहती हूं.

'हाई कमिश्नर फॉर अ डे' प्रतियोगिता जीतकर गोरखपुर की आयशा खान एक दिन के लिए भारत में ब्रिटेन की उच्चायुक्त बनीं थीं. गौरतलब है कि 11 अक्टूबर को मनाए जाने वाले 'इंटरनेशनल डे ऑफ द गर्ल चाइल्ड' के तहत इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इस प्रतियोगिता में 18 से 23 वर्ष की लड़कियां हिस्सा ले सकती हैं. इस प्रतियोगिता को जीतकर 22 साल की आयशा खान ने 4 अक्टूबर को ब्रिटेन के उच्चायुक्त के रूप में काम किया.

आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता में लैंगिक समानता क्यों आवश्यक है और इसके लिए आप किसको सबसे बड़ी प्रेरणा मानते हैं, इसे लेकर एक मिनट का विडियो तैयार करना होता है. इस प्रतियोगिता में 14 प्रदेशों की लड़कियों ने भाग लिया. गोरखपुर की आयशा खान इस प्रतियोगिता में अव्वल रहीं.

पे‍ट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती जारी, जानें नई कीमत

Forbes India Rich List 2019: मुकेश अंबानी फिर बने सबसे अमीर भारतीय, देखें पूरी सूची

पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन आई गिरावट, जानिए आज के रेट