क़ुर्बानी के लिए उधारी में खरीदा बकरा, नहीं चुका पाया पैसे तो रची खौफनाक साजिश

Jul 22 2021 03:59 PM
क़ुर्बानी के लिए उधारी में खरीदा बकरा, नहीं चुका पाया पैसे तो रची खौफनाक साजिश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है. यहां के मुरादनगर इलाके के नूरगंज के एक युवक ने कुर्बानी के लिए उधार खरीदे बकरे का पैसा ना चुका पाने पर खुद के अपहरण का षड्यंत्र रच दिया. यही नहीं उसने अपने किडनैप का लाइव वीडियो भी बनाया और व्यापारी को भेजा, ताकि वह उससे बकरे के पैसे ना मांगे. 

वसीम ने बताया कि उसने दो दिन पहले एक हाजी साहब से ईद की कुर्बानी के लिए 15000 रुपये का बकरा उधारी में ख़रीदा था. किन्तु उसने बकरे की कीमत ना चुकाने के लिए झूठा ड्रामा किया. उसने अपने अपहरण का वीडियो भी बनाया. पुलिस ने पूरे नाटक का भंडाफोड़ कर आरोपी को अरेस्ट कर लिया. पुलिस ने जब वसीम के किडनेपिंग केस की जांच की, तो पता चला कि उसने मुरादनगर में ही रहने वाले एक हाजी से बकरीद पर बकरा खरीदा था. उसने दो दिन में पैसे लौटाने की बात कही थी. किन्तु जब उसके पास हाजी को देने के लिए पैसे नहीं थे तो वह अपने साथियों से ही हाथ पैर बंधवाकर झाड़ी में छुप गया और अपना ही अपहरण का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. 

वीडियो में दिख रहा है कि आरोपी के हाथ पैर बंधे हैं और वह खेत में पड़ा हुआ है. आरोपी ने यह वीडियो खुद बनाया था और बकरा बेचने वाले व्यापारी को भ्रमित किया था. हालांकि, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूरे नाटक का भंडाफोड़ किया. 

दुबई के मुख्य हवाई अड्डे पर टकराए 2 एयरप्लेन, हुआ ये हाल

सॉफ्टवेयर कंपनी IBM करेगी बेंगलुरू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के संचालन को डिजिटाइज

ये राज्य जल्द शुरू करेगा बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक वाहन नीति