पुलिसकर्मियों ने चोरी की रकम छीनकर चोरों को छोड़ा, SSP ने 4 को निलंबित कर भेजा जेल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के सिरसागंज थाने में तैनात चार पुलिसकर्मियों को चोरी की रकम हड़पने के इल्जाम में सस्पेंड कर जेल भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि इन पुलिसकर्मियों ने चोरों से 96 हजार वसूलकर उन्हें छोड़ दिया. मगर जब इन चोरों को दोबारा अरेस्ट किया गया, तब जाकर इस घटना का खुलासा हुआ. यह घटना 15 अक्टूबर की है. 

यहां एक व्यापारी ई रिक्शा पर बैठकर दुकानों पर माल दे रहा था. जब ई रिक्शा ड्राइवर और व्यापारी रसूलपुर इलाके में मौजूद एक दुकान में माल देने उतरा, तो दो चोरों ने ई-रिक्शे में सीट के नीचे रखे 1 लाख 10 हजार रुपए चुरा लिए. व्यापारी ने रसूलपुर थाने में केस दर्ज कराया. पुलिस ने जब मामले की छानबीन शुरू की, तो CCTV फुटेज में दोनों चोरों की तस्वीर सामने आ गई. पुलिस ने दोनों चोरों प्रियांशु और ओमवीर को अरेस्ट कर लिया. मगर पूछताछ में चोरों ने जो पुलिस को बताया, उससे उनके भी होश उड़ गए. 

चोरों ने बताया कि जब वे 15 अक्टूबर को चोरी करके भाग रहे थे, तो उन्हें सिरसागंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और उनकी तलाशी कर चोरी की रकम छीन ली. दोनों चोरों ने बताया कि उन्हें 1 लाख रुपए की रकम सड़क पर गिरी हुई मिली है. पुलिसकर्मियों ने 96 हजार रुपए छीन लिए और चार हजार वापस करके भगा दिया. जब थाना रसूलपुर पुलिस ने सिरसागंज थाने से जानकारी ली गई, तो पता लगा कि सिरसागंज पुलिस उप निरीक्षक सुनील चंद्र, आरक्षी राजेश कुमार, आरक्षी सुरेंद्र कुमार, चालक विष्णु बलकृष्ण ने चोरों से पैसे लेने का काम किया था, जिसके बाद एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला ने उन्हें निलंबित कर जेल भेज दिया.

इंस्टाग्राम यूजर्स सावधान! पैसा तीन गुना करने के नाम पर की जा रही है धोखाधड़ी

दिल्‍ली से अगवा नाबालिग को आगरा ले गए और फिर...

लिफ्ट देकर लोगों को लूटता था गिरोह, पुलिस ने पकड़ा

Most Popular

- Sponsored Advert -