हथियार बनाने वाली अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़, 17 तमंचे और बाइक बरामद
हथियार बनाने वाली अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़, 17 तमंचे और बाइक बरामद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है, पुलिस ने कंपिल थाना क्षेत्र की कटरी में छापेमारी कर भारी संख्या में अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी है. पुलिस ने मौके से 17 बने तमंचे और तमंचा बनाने का सामान के साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए रामवीर और विजय सिंह को पुलिस ने जेल में डाल दिया है.

पुलिस ने आने वाले पंचायत चुनाव के मद्देनज़र अपराध और अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए ये बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस को अंदेशा है कि बरामद किए गए इन अवैध हथियारों का उपयोग आगामी पंचायत चुनाव में किया जा सकता था. इन हथियारों का ऑर्डर किन लोगों ने दिया है, उन्हें भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस ने मौके से हथियारों के साथ ही एक बाइक भी बरामद की है. पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि ये लोग तमंचों को जनपद कन्नौज, फर्रुखाबाद, एटा, मैनपुरी में बाइक से सप्लाई करने का काम करते हैं. पुलिस ने आसपास के जनपदों से पकड़े गए दोनों बदमाशों का आपराधिक रिकॉर्ड खंगालना आरंभ कर दिया है. 

वहीं अवैध हथियार की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कंपिल थाना क्षेत्र की कटरी में अवैध रूप से शस्त्र बनाए जाने का कारखाना चल रहा था. सूचना पर कंपिल पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में  शस्त्र और शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. पुलिस का कहना है कि राजवीर और विजय सिंह नाम के दो लोगों को अरेस्ट किया गया है. इनके पास से 15 तमंचे 315 बोर के, दो तमंचे 12 बोर के और तमंचा बनाने का उपकरण भी बरामद किया गया है. फर्रुखाबाद पुलिस इस बड़ी सफलता के रूप में देख रही है.

पिरामल, ओकट्री ने की डीएचएफएल का अधिग्रहण करने की पेशकश

Mfg कंपनियों की बिक्री में नरम संकुचन के साथ रिकवरी मोड पर लौट आई: RBI डेटा

रिलायंस खेल प्रबंधन जेवी से दुनिया भर में खरीदेगा आईएमजी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -