बच्चों के बीमारी में बिक गई जमीन-जायदाद, अब मदद के लिए पीएम मोदी को खून से लिखा खत
बच्चों के बीमारी में बिक गई जमीन-जायदाद, अब मदद के लिए पीएम मोदी को खून से लिखा खत
Share:

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक परिवार के लिए गंभीर बीमारी थैलेसीमिया ऐसी फ़ांस बन गई कि परिवार आर्थिक रूप से बुरी तरह बिखर चुका है. लाचार होकर परिवार ने पीएम मोदी और सीएम योगी को खून से पत्र लिखा है, दरअसल परिवार के दो मासूम बच्चे थैलेसीमिया  से दो साल से ग्रसित है. हर महीने उनका खून बदला जाता है, आर्थिक रूप से बुरी तरह टूट चुके परिवार ने अपनी कुल 5 बीघा जमीन में से 4 बीघा जमीन 11 लाख रुपये में बेच दी, किन्तु फिर भी पैसे की पूर्ति नहीं हुई. 

अब उनके तीसरे बच्चे में भी थैलेसीमिया के लक्षण बताए जा रहे हैं, परिवार को डीएम ने सहायता का आश्वासन दिया है. यह मामला किशनी इलाके के अंतर्गत आने वाले कत्तरा गांव का है, यहां रहने बाले शिव वीर सिंह के दो मासूम बच्चों करिश्मा 8 वर्ष और दिव्यांशु 6 वर्ष को दो साल पहले थैलेसीमिया बीमारी हो गई. इस बीमारी के कारण बच्चों का हर महीने खून बदला जाता है, जिसका एक बार का खर्चा 10 हजार रुपया पड़ता है, पीड़ित परिवार ने सैफई से लेकर दिल्ली तक बच्चो का उपचार कराया, किन्तु कोई हल नहीं निकला. 

बच्चों के उपचार में गरीब परिवार आर्थिक रूप से टूट चुका है, उनके पास 5 बीघा पैतृक जमीन थी, जिसमें से 4 बीघा जमीन परिवार ने 11 लाख रुपए में उपचार के लिए बेच दी, किन्तु बच्चे ठीक नहीं हुए, डॉक्टर इस बीमारी का स्थायी उपचार ऑपरेशन बता रहे है, जिसका खर्चा लगभग 22 लाख रुपया बताया जा रहा है, पीड़ित परिवार के पास अब फूटी कौड़ी भी नहीं बची है, ऐसे में उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी से मदद मांगी है. 

दिल्ली हाई कोर्ट ने ख़ारिज की वंदे मातरम् को राष्ट्रगान का दर्जा देने की मांग करने वाली याचिका

ईरान द्वारा पकड़े गए पोत में सवार 9 भारतीय रिहा, तीन अब भी गिरफ्त में

कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस मिलने की तैयारी शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -