उत्तर प्रदेश:  पेपर लीक के कारण रद्द हुई अंग्रेजी की परीक्षा अब 13 अप्रैल को होगी
उत्तर प्रदेश: पेपर लीक के कारण रद्द हुई अंग्रेजी की परीक्षा अब 13 अप्रैल को होगी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बोर्ड इंटरमीडिएट की निरस्त हुई अंग्रेजी की परीक्षा अब 13 अप्रैल को आयोजित की जाएगी. परीक्षा 24 जिलों में सुबह 8:00 बजे से 11:00 बजे तक की शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. इसके लिए सरकारी आदेश जारी कर दिया गया है. छात्रों को अब बुधवार 13 अप्रैल को री-एग्‍जम के लिए मौजूद रहना होगा. बता दें कि परीक्षा आज 30 मार्च को दूसरी शिफ्ट में दोपहर 2 बजे से होने वाली थी. लेकिन उससे पहले ही अंग्रेजी का पर्चा लीक हो गया, जिसके कारण 24 जनपदों में एग्‍जाम रद्द कर दिया गया. बोर्ड ने आज ही एग्‍जाम की नई तारीख भी जारी कर दी.

पेपर लीक के मामले में बलिया के DIOS को निलंबित भी कर दिया गया है. ACS माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने कहा है कि मामले की तफ्तीश कराई जाएगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों के साथ बैठक में कहा कि पेपर लीक करने वालों की शिनाख्त कर सख्त से सख्त कार्रवाई हो. NSA लगाया जाए और STF अपनी जांच में जल्द अपराधियों की पहचान करे.

बताया जा रहा है कि पेपर बलिया से लीक हुए है. प्रशासन दोषियों पर शिकंजा कसने के लिए तेजी से छानबीन कर रहा है. इसके साथ ही बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा की नई डेट जारी कर दी गई है. आराधना शुक्‍ला ने अपने बयान में बताया था कि पेपर लीक जैसे मामलों में बच्‍चों की कोई गलती नहीं होती, इसलिए शिक्षा विभाग पूरा प्रयास करेगा कि छात्रों के साथ कोई अन्‍याय न हो. 

दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर 'रामबाबू पराठे' की मालकिन, कभी लाखों में थी कमाई

तमिलनाडु को 'तमिल राष्ट्रवाद' की आग में झोंकने की साजिश, आतंकी संगठन LTTE को फंडिंग- NIA की चार्जशीट

इन बैंकों में है आपके अकाउंट तो हो जाए सावधान, अप्रैल से बदल जाएंगे बड़े नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -