मोदी की आंधी में उड़ गए सपा के किले, दो ही सीट जीत पाया यादव परिवार
मोदी की आंधी में उड़ गए सपा के किले, दो ही सीट जीत पाया यादव परिवार
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के तीन सदस्यों- डिंपल यादव, धमेंद्र यादव और अक्षय यादव की शिकस्त, शायद हाल के दिनों में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को करारा झटका है। डिंपल यादव कन्नौज सीट से हार गईं, धमेंद्र यादव ने बदायूं से मात खाई और अक्षय यादव ने फिरोजाबाद से शिकस्त खाई। ये तीनों 16वीं लोकसभा में सांसद चुने गए थे।

लोकसभा चुनाव के नतीजों से यह स्पष्ट है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन के बाद भी समाजवादी पार्टी हार गई। वर्ष 2014 में पार्टी ने परिवार के अंदर पांच सीटों पर जीत दर्ज की थी और गत वर्ष आठ सीटों तक की बढ़त हासिल की थी जब गोरखपुर, फूलपुर और कैराना के उपचुनाव में सपा को जीत प्राप्त हुई थी।

अभी-अभी सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में सपा पांच सीटों के साथ वापस आई है, जिनमें से पार्टी के लिए परिवार ने ही दो सीटों पर जीत दर्ज की। मुलायम सिंह को मैनपुरी सीट और आजमगढ़ सीट से अखिलेख यादव को जीत मिली है। जीतने वाले तीन अन्य प्रत्याशी आजम खान रामपुर में, शफीकुर्रहमान बर्क संभल में और एस टी हसन मुरादाबाद से रहे। परिवार के बाहर ये सभी तीन प्रत्याशी मुस्लिम हैं। मोदी लहर में यूपी की 80 सीटों में से सपा के कुछ अभेद्य किले भी ढह गए।

रेप के आरोप के कारण फरार था बसपा का ये उम्मीदवार, नहीं किया प्रचार, फिर भी जीता

रामचंद्र गुहा ने माँगा राहुल गाँधी का इस्तीफा, कहा - कांग्रेस अध्यक्ष ने गंवाया आत्मसम्मान

सिद्धू की पत्नी ने कैप्टन अमरिंदर पर साधा निशाना, कहा- सब मिले हुए हैं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -