यूपी में कोरोना की रफ़्तार ने डराया, 24 दिन में 5 गुना हो गए केस

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। तेजी से पांव पसार रहे कोरोना ने जनसंख्या के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के शासन-प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान ही कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 627 नए केस दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही राज्य में सक्रीय मामले अब 3536 हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, राज्य में नए मामलों के लिहाज से राजधानी लखनऊ शीर्ष पर रही। राजधानी लखनऊ में ही 627 में से 160 नए केस दर्ज किए गए हैं। लखनऊ के बाद देश की राजधानी राजधानी दिल्ली से सटे गौतम बुद्ध नगर जिले का नंबर आता है। गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना के 134 नए केस मिले हैं। नए मामलों के साथ लखनऊ में सक्रिय मामले 895 हो गए हैं। आंकड़ों के लिहाज से देखें, तो लखनऊ में कोरोना के सक्रीय मामले राज्य के कुल एक्टिव केस लोड के लगभग 25 फीसदी हैं। आंकड़ों से स्पष्ट है कि राजधानी लखनऊ में काफी तेजी से फ़ैल रहा है। 

अगर, यूपी में जून माह की ही बात करें तो 24 दिन के भीतर ही कोरोना के सक्रीय मामलों में लगभग पांच गुना तक इजाफा हुआ है। इसी दौरान लखनऊ में भी सक्रीय मामले पांच गुना बढ़े हैं। 1 जून को राज्य में कोरोना के 850 सक्रीय मरीज थे, जो 24 जून को बढ़कर 3536 हो गए हैं। इसी तरह लखनऊ में 1 जून को 109 सक्रीय मामले थे, जो अब बढ़कर 895 हो गए हैं।

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने नवनिर्वाचित 5 सांसदों को दिलाई शपथ

दिल्ली में अमित शाह से मिले सीएम धामी

दिल्ली के रोहिणी इलाके में भड़की भीषण आग, एक शख्स की झुलसकर मौत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -