उत्तर प्रदेश में धीमी पड़ी कोरोना की रफ़्तार, पिछले 24 घंटों में 6,725 नए केस दर्ज
उत्तर प्रदेश में धीमी पड़ी कोरोना की रफ़्तार, पिछले 24 घंटों में 6,725 नए केस दर्ज
Share:

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प‍िछले 24 घंटों में 6,725 नए केस दर्ज क‍िए गए हैं, जबकि इस दौरान ठीक होकर ड‍िस्‍चार्ज होने वालों की तादाद 13,590 है। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया है कि राज्य में इस वक़्त सक्रिय मामलों की कुल संख्या 1,16,434 है।

स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग के अनुसार, सूबे में कोरोना वायरस के संक्रमण की दर अब 2.5 फीसदी से भी नीचे आ गई है। आंकड़ों की मानें तो बीते 24 घंटों के दौरान सूबे में संक्रमण की दर 2.45 फीसद दर्ज की गई है। योगी सरकार ने कोरोना वायरस को नियंत्रण में करने के लिए ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट का जो फार्मूला अपनाया है वह काम करता हुआ दिखाई दे रहा है। राज्य में कोरोना वायरस की रिकवरी की दर 91 फीसदी के ऊपर आ गई है। राज्य सरकार का दावा है कि अन्य राज्यों में जहां कोरोना के कम टेस्ट हो रहे हैं, वहीं यूपी में टेस्टिंग को काफी तेजी से बढ़ाया गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि कोविड संक्रमण की वजह से ड्यूटी के दौरान जिन राज्य कर्मचारियों की मृत्यु हुई है, उनके परिवार वालों को पूरा सहयोग किया जाएगा। इस संबंध में उन्होंने आदेश भी जारी कर दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि संबंधित परिवार के प्रति पूरी संवेदनशीलता और सहानुभूति के साथ सहयोग किया जाएगा।  

शेयर बाजार में थमा तेजी का दौर! 50 हजार से नीचे आया सेंसेक्स, निफ्टी में भी आई भारी गिरावट

आर्थिक संकट के बजाय मानवीय है कोरोना की दूसरी लहर: Nomura

अशोक लीलैंड ने ऑन-रोल कर्मचारियों को दिया ये शानदार ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -