यूपी में डेढ़ लाख हुए कोरोना मरीज, 2500 के करीब पहुंचा मृतकों का आंकड़ा
यूपी में डेढ़ लाख हुए कोरोना मरीज, 2500 के करीब पहुंचा मृतकों का आंकड़ा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शनिवार को 24 घंटे में 4 हजार 814 नए मरीज सामने आए हैं और 58 लोगों की जान गई है। सूबे में अब तक 1,50,061 मामले दर्ज किए गए हैं और अब तक 2 हजार 393 लोगों की जान जा चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे में कोरोना से स्वस्थ होने वाले रोगियों की तादाद भी बढ़ रही है। अब तक 96 हजार 231 मरीज रिकवर हो गए हैं और अब सक्रिय मामले 51,437 हैं।

वहीं, राज्य में सबसे अधिक एक्टिव केस लखनऊ में हैं। यहां कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। 24 घंटे में शनिवार को यहां 671 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद यहां 7 हजार 462 एक्टिव केस हो गए हैं। सबसे संक्रमित रोगियों की सूची में यूपी छठे नंबर पर है। 24 घंटे में सबसे अधिक संक्रमित होने का रिकॉर्ड लखनऊ के पास था, जबकि सबसे अधिक मौतें भी यहीं दर्ज की गई हैं। 

आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश में रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना की टेस्टिंग की जा रही है। यूपी में अब तक 36 लाख से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में संक्रमण की गिरफ्त में सबसे अधिक युवा हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, सूबे में कुल 1,50,061 लोगों में से 49.34% युवा हैं। उनकी आयु 20 साल से 40 साल के बीच है। वहीं, 60 वर्ष से अधिक आयु के 8.34% बुजुर्ग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं। 

लंदन में सफल नहीं हुई स्वतंत्रता दिवस पर पाक के अलगाववादी संगठनों के हंगामे की साजिश

एयर इंडिया ने रातों रात टर्मिनेट किए 48 पायलट, बताई ये वजह

पेट्रोल-डीजल के रेट में आज नहीं हैं कोई बदलाव, जानें क्या हैं कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -