युवाओं को बिज़नेस करने का शानदार मौका दे रही योगी सरकार, लोन पर मिलेगी 25% सब्सिडी
युवाओं को बिज़नेस करने का शानदार मौका दे रही योगी सरकार, लोन पर मिलेगी 25% सब्सिडी
Share:

लखनऊ: कोरोना के इस मुश्किल वक़्त में उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए राहत भरी खबर है. आप अपना खुद का बिज़नेस शुरू करना चाहते हैं और आपको इसके लिए पैसों की आवश्यकता है, तो योगी सरकार की मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकती है. काम शुरू करने के लिए जिला उद्योग केंद्र के जरिए योजना का लाभ दिया जाएगा. इस लोन के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा.  

इस योजना का लाभ उठाने के लिए लाभार्थी की आयु 40 वर्ष की होना चाहिए. साथ ही वह हाई स्कूल पास होना चाहिए. इस योजना के तहत युवाओं को 25 लाख रुपये का ऋण दिया जाएगा. मैन्यूफैक्चरिंग क्षेत्र के लिए अधिकतम 25 लाख रुपये का लोन व सेवा क्षेत्र के लिए अधिकतम 10 लाख रुपये का लोन दिया जाएगा. लोन के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट www.diupmsme.upsdc.gov.in पर ऑनलाइन अपने कागज़ात जमा करने होंगे. मेरठ जिला उद्योग एंव उद्यम प्रोत्साहन केंद्र के उपायुक्त वीके कौशल के मुताबिक, इच्छुक युवा जिस प्रोजेक्ट, परियोजना को आरम्भ करने जा रहे हैं, उसकी लागत पर 25 फीसद की सब्सिडी देगी (अधिकतम 25 लाख).

इच्छुक लोग पोर्टल पर जाकर आवेदन कर इस योजना का फायदा ले सकते हैं. इस योजना से कई बेरोजगार लोगों को लाभ मिलेगा. अगर आपको आवेदन करने में किसी भी प्रकार की कोई कठिनाई हो रही है, तो आप वर्किंग डे पर जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र पर संपर्क कर सकते है. यहां से आपको हर संभव सहायता मिल जाएगी. 

विदेशी प्रोपोगंडा को 'बेनकाब' करेगा DD नेशनल, जल्द शुरू होगा दूरदर्शन का 'इंटरनेशनल चैनल'

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें क्या है कीमत?

बिटकॉइन की कीमतों में काफी समय बाद पहली बार आई भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -