कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता, यूपी के इन जिलों में फिर अनिवार्य हुआ 'मास्क'
कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता, यूपी के इन जिलों में फिर अनिवार्य हुआ 'मास्क'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में फिर से बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सजगता बढ़ा दी गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और तथा लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया जाए। इन जनपदों में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर उन्हें टीका लगाया जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से उपयोग किया जाए। लक्षणयुक्त लोगों की टेस्टिंग कराई जाए। 

सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को टीम -9 के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिया है कि NCR में कोरोना संक्रमित पाए गए मरीजों के सैम्पल की जीनोम सिक्वेंसिंग के दौरान कोरोना के ओमीक्रोन वैरिएंट की ही पुष्टि हुई है। विशेषज्ञों के मुताबिक, संभव है कि मामलों की तादाद में वृद्धि हो, मगर अस्पताल में भर्ती होने अथवा मरीज के अति गंभीर होने की स्थिति नहीं होगी। लोगों को कोविड गाइडलाइन्स का पालन के लिए जागरूक किया जाए। 

सीएम योगी ने आगे कहा कि राज्य की बॉर्डर से लगे कुछ राज्यों में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। NCR के जिलों में भी इसका प्रभाव है। बीते कुछ दिनों से यहां मामले बढ़ रहे हैं। विगत 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में 10 नए केस मिले हैं । इन क्षेत्रों में स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जाए। 

 

 

मार्च में WPI मुद्रास्फीति 14.55 प्रतिशत तक बढ़ गयी , सरकार के लिए चिंता और बढ़ी

जहांगीरपुरी हिंसा: महिला को हिरासत में लेने गई पुलिस पर मुस्लिम भीड़ ने किया पथराव

जहांगीरपुरी हिंसा: 'मस्जिद पर नहीं लगाया गया कोई झंडा..', दिल्ली कमिश्नर ने बताया- कैसे भड़की हिंसा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -