यूपी में रसोइयों और अनुदेशकों को सीएम योगी ने दिया बड़ा तोहफा, एक झटके में इतना बढ़ा मानदेय
यूपी में रसोइयों और अनुदेशकों को सीएम योगी ने दिया बड़ा तोहफा, एक झटके में इतना बढ़ा मानदेय
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के प्राइमरी स्‍कूलों में काम करने वाले रसोइयों और अनुदेशकों को बड़ा तोहफा दिया है। आज लखनऊ में आयोजित किए गए रसोइयों और अनुदेशकों के सम्‍मेलन में उनके लिए बढ़े हुए मानदेय की घोषणा की। अंशकालिक अनुदेशकों के मानदेय में दो हजार रुपए का इजाफा किया गया है। जबकि रसोइयों के मानदेय में 500 रुपए का इजाफा हुआ है। रसोइयों को वर्ष में दो साड़ियां भी दी जाएंगी। इसे साथ ही हर रसोइये को 5 लाख का स्‍वास्‍थ्‍य बीमा भी दिया जाएगा। 

सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि 'जितने भी रसोइये हैं, उन्हें बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा दो साड़ी दी जाएगी। एप्रन और हेयर कैप का पैसा रसोइयों के अकाउंट में देने की व्यवस्था परिषद करेगा। हर रसोइया को 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा। रसोइया के अतिरिक्त मानदेय को 500 रुपये बढ़ाया जाएगा।' उल्लेखनीय है कि उत्‍तर प्रदेश में अनुदेशक और रसोइया काफ़ी दिनों से मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे थे। इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि बीते साढ़े चार सालों में बेसिक शिक्षा विभाग में बड़े सकारात्‍मक बदलाव आए हैं। ये परिवर्तन सबके सहयोग के बगैर संभव नहीं थे। उन्‍होंने इस अहम योगदान निभाने के लिए रसोइयों और अनुदेशकों का आभार जताया।

उन्‍होंने कहा कि बीते 20-22 महीनों को छोड़ दे तो राज्य के बेसिक शिक्षा परिषद के स्‍कूलों में 54 लाख बच्‍चे पढ़े हैं। ये 54 लाख बच्‍चे बेसिक शिक्षा विभाग के स्‍कूलों में ऐसे ही नहीं पढ़े हैं। उसके पीछे शिक्षकों, रसोइयों और अच्‍छा और गर्म भोजन खिलाने वाले रसोइयों की अहम् भूमिका है। सबने सहयोग किया तो ये चीजें आगे बढ़ीं।

NCP नेता एकनाथ खडसे की बेटी की कार पर बदमाशों ने किया अटैक, जांच में जुटी पुलिस

सचिन पायलट ने बनाया 51 मीटर का साफा बाँधने का अनोखा रिकॉर्ड, कभी लिया था साफा न पहनने का प्रण

'साइकिल' एक्सीडेंट में मौत हुई या सांड ने टक्कर मारी.. हम देंगे 5 लाख- अखिलेश यादव का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -