यूपी में अभी नहीं होगा कैबिनेट विस्तार, बजट सत्र के चलते लिया गया फैसला
यूपी में अभी नहीं होगा कैबिनेट विस्तार, बजट सत्र के चलते लिया गया फैसला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में फिलहाल कैबिनेट का विस्तार नहीं होगा. बजट सत्र और पंचायत चुनाव की तैयारियों को देखते हुए फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार को स्थगित कर दिया गया है. यदि कैबिनेट का विस्तार होता तो इस बार 5 से 6 नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती थी. जबकि चार से पांच लोगों की कैबिनेट से छुट्टी हो सकती थी.

बजट सत्र और पंचायत चुनाव की तैयारियों के कारण फिलहाल कैबिनेट विस्तार नहीं होगा. इस बार के नवनिर्वाचित MLC में से भी मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद किसी को मंत्री पद दिया जा सकता था. मगर बजट सत्र शुरू होने के चलते अब कैबिनेट विस्तार फिलहाल नहीं होगा. इसके अलावा 20 से 28 फरवरी तक सरकार के मंत्री और पदाधिकारी पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुटेंगे. वहीं, बजट सत्र 18 फरवरी से आरंभ होकर 10 मार्च तक चलेगा.

बता दें कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार 19 मार्च को अपने 4 साल पूरे करने जा रही है. किन्तु इससे पहले योगी कैबिनेट का दूसरा  विस्तार होना था. दरअसल, सूबे में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा तब शुरू हुई, जब पूर्व नौकरशाह और पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी एके शर्मा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और फिर वह MLC बन गए. उसके बाद से ही यह अटकलें लगाई जा रही थी कि राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार होगा.

कहीं आपकी गाड़ी पर भी नहीं लगा नकली FASTag, नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने किया सावधान

सरकार ने मैपिंग नीति को बनाया उदार, भू-स्थानिक डेटा तक मुफ्त पहुंच की दी अनुमति

टीवीएस मोटर कंपनी ने संयुक्त अरब अमीरात में उपस्थिति को किया मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -