लखनऊ में हनुमान मंदिर परिसर में चला बुलडोज़र, ढहाया गया अवैध निर्माण
लखनऊ में हनुमान मंदिर परिसर में चला बुलडोज़र, ढहाया गया अवैध निर्माण
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माणों पर बुलडोजर की कार्रवाई बदस्तूर जारी है. चाहे मंदिर हो या मस्जिद... किसी भी परिसर में स्थित अवैध निर्माण पर 'बाबा का बुलडोजर' ध्वस्त कर रहा है. आज राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद में पुराने हनुमान मंदिर परिसर में निर्मित एक अवैध कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर चलाया गया. अवैध रूप से बने कॉम्प्लेक्स को ध्वस्त कर दिया गया है.

लखनऊ के अमीनाबाद के पुराने हनुमान मंदिर परिसर में बने कॉम्प्लेक्स को बुलडोजर से जमींदोज़ कर दिया गया. यह कॉम्प्लेक्स अवैध रूप से पार्क की भूमि पर बनाया जा रहा था. 10 हजार स्क्वॉयर फीट में बन रहे कॉम्प्लेक्स को ध्वस्त करने का कार्य सुबह से शुरू हुआ है. इस दौरान नगर निगम के अधिकारी और बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात है. नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि आज हम अमीनाबाद में मौजूद अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला रहे हैं, ज़ोन 1 में स्थित मंदिर की आड़ में यह अवैध निर्माण किया गया था, नगर निगम ने संज्ञान लेकर की ध्वस्तीकरण की कार्यवाई शुरू की है, बेसमेंट के साथ दो मंजिला निर्माण किया गया था, जिसको ध्वस्त किया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, श्रीमहावीर मंदिर ट्रस्ट (अमीनाबाद) के ट्रस्टी अशोक पाठक ने प्राचीन हनुमान गढ़ी मंदिर परिसर के पार्क में अवैध निर्माण आरम्भ किया था. इसे रोकने के लिए कई बार नगर निगम और लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने नोटिस जारी किया था. अपर नगर आयुक्त अभय पांडे ने कहा कि नोटिस के बाद भी अवैध निर्माण जारी था, जिसे ध्वस्त कर दिया गया.

इस्लाम छोड़ा तो जिन्दा रहना हो गया मुश्किल.., केरल के अस्कर अली ने बताई कट्टरपंथियों की सच्चाई

भारत में तेजी से पनप रहा आतंकवाद, हरियाणा से 4 आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

सुरंग के जरिए अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाना चाहते थे आतंकी, BSF ने नाकाम की बड़ी साजिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -