यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव: 476 सीटों पर वोटिंग जारी, 334 सीटों पर भाजपा का निर्विरोध जीतने का दावा
यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव: 476 सीटों पर वोटिंग जारी, 334 सीटों पर भाजपा का निर्विरोध जीतने का दावा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. राज्य में अब तक 334 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध चुन लिए गए हैं. वहीं आज 476 सीटों पर वोटिंग जारी है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दावा है कि निर्विरोध चुने गए 349 ब्लॉक प्रमुखों में से 334 ब्लॉक प्रमुख भाजपा के हैं, शेष अन्य समाजवादी पार्टी (सपा) व निर्दलीय हैं.

बता दें कि राज्य में ब्लॉक प्रमुख के 476 पदों  के लिए आज वोटिंग जारी है. मतदान पूर्वान्ह 11 बजे से दोपहर तीन बजे के मध्य होगा. उसके बाद मतगणना होगी और फिर नतीजे घोषित किये जाएंगे.  कल (शुक्रवार) को हुए नामांकन दाखिले  में प्रदेश के 75 जिलों के 825 ब्लॉक प्रमुख पदों के लिए कुल 1778 नामांकन प्राप्त हुए थे.  इनमें से जांच के दौरान 68 नामांकन निरस्त कर दिए गए थे. इसके बाद कुल 1710 प्रत्याशी बचे थे. कल नामांकन वापसी के दिन कुल 187 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन वापस ले लिए थे.

कुल 349 पदों पर एक-एक प्रत्याशी ही बचे होने के कारण उन्हें निर्विरोध विजयी घोषित कर दिया गया है, जिनमें भाजपा ने 334 सीटों पर जीतने का दावा किया है. बता दें कि राज्य के 825 ब्लॉक में क्षेत्र पंचायत सदस्य के कुल 75852 पद हैं. यही क्षेत्र पंचायत सदस्य अपने बीच में से ही किसी एक क्षेत्र पंचायत सदस्य को अपना ब्लाक प्रमुख चुनने के लिए वोट कर रहे हैं.

22 जुलाई से हमारे 200 लोग संसद के पास देंगे धरना: राकेश टिकैत

राष्ट्रीय राजनीति में उतरने की तैयारी में TMC, ममता और प्रशांत किशोर के बीच 3 घंटे चला मंथन

14 जुलाई को फिर मंत्रियों संग बैठक करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -