'योगी बैठ्या है बक्कल तार दिया करे...', किसान आंदोलन पर यूपी भाजपा का ट्वीट वायरल
'योगी बैठ्या है बक्कल तार दिया करे...', किसान आंदोलन पर यूपी भाजपा का ट्वीट वायरल
Share:

लखनऊ: केंद्र द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी को लेकर किसानों का आंदोलन बीते 9 माह से दिल्ली के अलग-अलग सरहदों पर जारी है. अब किसानों ने लखनऊ को घेरने की घोषणा की है. पिछले दिनों भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) नेता राकेश टिकैत ने लखनऊ को दिल्ली की तरह घेरने की धमकी दी है. इस पर उत्तर प्रदेश भाजपा ने तल्ख़ प्रतिक्रिया देते हुए एक कार्टून पोस्ट किया है, जिस पर अब बवाल हो रहा है.

 

उत्तर प्रदेश भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 'ओ भाई जरा संभल कर जइयो लखनऊ में...' हेडिंग से साझा किए गए इस कार्टून में राकेश टिकैत जैसी छवि के व्यक्ति को दर्शाया गया है, जिसके कंधे पर किसान आंदोलन का भार है. उनसे 'बाहुबली' लिखा शख्स कहता है- 'सुना लखनऊ जा रहे तुम.. किमें पंगा न लिए भाई.. योगी बैठ्या है बक्कल तार दिया करे और पोस्टर भी लगवा दिया करे.' इस कार्टून पर जमकर बवाल हो रहा है. एक ट्विटर यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि, 'आपका क्या मतलब है, एक किसान लखनऊ या यूपी में विरोध नहीं कर सकता, "योगी बैठ्या है ज' आप लोग विरोध करने के लिए एक व्यक्ति का अधिकार लेने का प्रयास कर रहे हैं, हालांकि आप जानते हैं कि किसान बिल किसानों के पक्ष में नहीं है, ये किसान बिल केवल निजी संगठनों के लिए मुनाफा कमाने के लिए हैं.'

कई लोग इसे किसान विरोधी मानसिकता कह रहे हैं तो कई लोग इसकी प्रशंसा भी कर रहे हैं. तारीफ करने वालों का कहना है कि यूपी में योगी का शासन है, उत्तर प्रदेश में अराजकता फैलाने वाले और लोगों को भड़का के गुंडई करने वालों के लिए कोई जगह नहीं है.

अमेरिका ने मध्य अमेरिका में प्रवासन के मूल कारणों को संबोधित करने के लिए रणनीति का किया एलान

ब्लिंकन का बड़ा बयान, कहा- "ईरान के साथ बातचीत जारी रखने..."

'पिंजरों, बंधनों से मुक्ति चाहता है आज का युवा..', नई शिक्षा नीति पर पीएम मोदी का सम्बोधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -