यूपी के मजदूर किसान पर मेहरबान हुईं लक्ष्मी, इस शो में जीते 50 लाख रुपए
यूपी के मजदूर किसान पर मेहरबान हुईं लक्ष्मी, इस शो में जीते 50 लाख रुपए
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के देवरनिया इलाके में रहने वाले 20 वर्षीय तेज बहादुर सिंह ने KBC में 50 लाख रुपये जीतकर सबको चौंका दिया है. संस्कृत शिक्षक के पुत्र तेज बहादुर के घर की स्थिति ऐसी है कि वहां पर पर्याप्त बिजली का प्रबंध तक नहीं है. एक दिन IAS बनने का सपना देखने वाले तेज बहादुर बरेली जिले में पार्ट टाइम खेतिहर मजदूरी करते हैं. लॉकडाउन के दौरान अपनी पढ़ाई को और तेज करने के लिए उन्होंने ट्यूशन लगाई थी.

तेज बहादुर की मां राजकुमारी ने अपने बेटे का डिप्लोमा में एडमिशन दिलाने के लिए जेवर को गिरवी रख दिया. तेज ने कहा कि उसकी मां उसके लिए प्रेरणापुंज हैं. अब इस रुपये के सहारे तेज सबसे पहले मां के गिरवी रखे गए जेवर को वापस लाना चाहते हैं और अपने छोटे भाई की पढ़ाई पूरी कराना चाहते हैं. वह अपने लिए एक घर और पड़ोस के बच्चों के लिए एक छोटा सा विद्यालय भी बनाना चाहते हैं.

तेज प्रताप इस समय एक पॉलिटेक्निक कॉलेज से सिविल इंजीनियरिंग कर रहे हैं. उन्होंने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए बताया कि लॉकडाउन के दौरान उनके पिता की नौकरी चली गई. वह बीमार थे. उसके बाद पूरी परिवार की जिम्मेदारी उन पर आ गई थी. इसके बाद तेज को कृषि मजदूर के तौर पर काम करना पड़ा.

'दिया और बाती हम' की संध्या बींदणी ने किया मनाली ट्रांस पर जबरदस्त डांस

कपिल के शो जैसा अपने शो का नाम रखने पर ट्रोल हुए मुकेश खन्ना

सामने आया BB14 का नया प्रोमो, राखी सावंत बोली- 'बहन के पकौड़े'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -