अंदर से गेट बंद कर सोता रहा नर्सिंग स्टाफ, इलाज के आभाव में मरीज ने तोड़ा दम
अंदर से गेट बंद कर सोता रहा नर्सिंग स्टाफ, इलाज के आभाव में मरीज ने तोड़ा दम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बांदा में जिला अस्पताल नर्सिंग स्टाफ की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां उपचार के अभाव में एक मरीज की महज इसलिए मौत हो गई क्योंकि वार्ड में एडमिट मरीजों की देखभाल का जिम्मेदार नर्सिंग स्टाफ ड्यूटी रूम को भीतर से बंद कर रात भर सोता रहा. परिजनों ने बकायदा इसका वीडियो भी बनाया. 

तक़रीबन 3 मिनट के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बर्न वार्ड के नर्सिंग ड्यूटी रूम के भीतर किस तरह ऑन-ड्यूटी कर्मचारी बेधड़क सो रहा है और परिजन बाहर खड़े होकर दरवाजा खोलने की मिन्नतें कर रहे हैं, मगर उस पर इसका कोई असर नहीं हो रहा. बाद में उपचार के अभाव में मरीज की मौत हो गई. परिजनों ने दोषी स्टाफ के खिलाफ अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है. जानकारी के मुताबिक, दो दिन पहले राजा दादू (50) नाम के शख्स को बुरी तरह जल जाने के बाद जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, यहां उसे बर्न वार्ड में भर्ती कर लिया गया. 

परिजनों के अनुसार, रात 12 बजे के बाद उनके मरीज को ड्रिप चढ़नी थी. किन्तु इसे लगाने के बजाय मेडिकल स्टाफ ड्यूटी रूम को भीतर से बंद कर खर्राटे भरते हुए सोते रहे. सुबह 7 बजे तक भी वह नहीं उठे. इस दौरान मरीज की हालत बिगड़ती चली गई और बाद में उसकी उपचार के अभाव में मौत हो गई.

गुजरात में भारत बायोटेक के नए संयंत्र से कोवैक्सिन का पहला बैच किया गया जारी

UNSC ने अफगानिस्तान संकट पर तालिबान से जुड़े सभी संदर्भ को किया डिलीट

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट-बायोटेक्नोलॉजी का परिणाम हुए घोषित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -