राम-सीता की जगह BHU के प्रोफेसर ने लगाई खुद की और पत्नी की तस्वीर, मचा बवाल
राम-सीता की जगह BHU के प्रोफेसर ने लगाई खुद की और पत्नी की तस्वीर, मचा बवाल
Share:

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के एक असिस्टेंट प्रोफेसर का विवादित कैलेंडर सामने आने के बाद हंगामा मच गया है. पूरे देश में मशहूर BHU के असिस्टेंट प्रोफेसर अमरेश कुमार ने अपने विभाग की प्रदर्शनी (Exbition) में भगवान श्री राम की जगह खुद और माता सीता के स्थान पर अपनी पत्नी की तस्वीर लगा दी तो कई छात्रों और स्टाफ ने नाराजगी प्रकट करते हुए इस प्रदर्शनी में रखी गई तस्वीरों और वहां के वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब ये पूरा मामला शहर की सुर्खियों बटोरने के बाद आस पास के जिलों तक पहुंच गया है. इसे आस्था से जुड़ा मामला बताते हुए यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने आपत्ति जताते हुए शिकायत दर्ज करवाई है. दरअसल, यूनिवर्सिटी के विजुअल आर्ट विभाग में 5 फरवरी से एक प्रदर्शनी शुरु की गई है. यह कला संबंधी प्रदर्शनी एक माह तक रहेगी. इसमें विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर अमरेश कुमार ने कैलेंडर आर्ट के प्रदर्शन में श्री राम के चेहरे की जगह अपना और माता सीता के स्थान अपनी पत्नी का चेहरा लगा दिया है. यही नहीं, प्रोफेसर ने श्रीरामचरितमानस जैसे पवित्र धार्मिक ग्रंथ के ऊपर लगी राम दरबार की तस्वीर जिसमें भगवान गणेश सहित कई देवी देवता विराजमान है, उसमें राम और सीता जी के स्थान पर अपनी तस्वीरें एडिट करके प्रकाशित कराईं और उन्हे फ्रेम में लगाकर प्रदर्शित किया. अब प्रदर्शनी की इन्हीं तस्वीर के सामने आने पर यूनिवर्सिटी के छात्रों में आक्रोश है.

असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर अमरेश कुमार ने बताया कि उन्होंने 10 वर्ष पूर्व दिल्ली में भी इसी प्रकार की कैलेंडर प्रदर्शनी में खुद की और पत्नी की तस्वीरें लगाईं थीं. हालांकि, उस समय मामले ने इतना तूल नहीं पकड़ा था. अमरेश खुद मानते हैं कि यह आस्था से संबंधित मामला है. बात बढ़ने के बाद प्रोफेसर खुद को और अपने परिवार को भगवान राम का बहुत बड़ा भक्त बता रहे हैं.

उज्जैन में लगेगी दुनिया की पहली वैदिक घडी.., जानिए इसके अंकों का रहस्य

किराए का बॉयफ्रेंड चाहिए, तो बिहार आइए.., वैलेंटाइन डे पर निकला अनोखा ऑफर

तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में नीट एक प्रमुख मुद्दा होगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -