योगीराज में पुलिस फिर हुई शर्मसार, टायर और कूड़े से कर दिया लाश का अंतिम संस्कार
योगीराज में पुलिस फिर हुई शर्मसार, टायर और कूड़े से कर दिया लाश का अंतिम संस्कार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की पुलिस ने एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार किया है. खबरों के अनुसार, बागपत जिले के सिसाना गांव में पुलिस ने एक लावारिश लाश का अंतिम संस्कार टायर, कूड़ा और केरोसीन में जला कर कर डाला. इसका वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है. इस मामले पर पुलिस स्टेशन इंचार्ज राकेश कुमार सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए कि, शव को बागपत के समीप सिसाना के जंगलों से 7 जनवरी को बरामद किया गया था.

हर माह वेतन 35 हजार रु से अधिक, NIVH ने निकाली शानदार नौकरियां

उन्होंने आगे कहा कि हमने तीन दिन तक इंतजार किया कि लावारिश शव की शिनाख्त हो सके, इसके लिए जिले में पुलिस थानों में लापता लोगों के बारे में दर्ज एफआईआर से शव की पहचान करने की कोशिश की गई. लेकिन हमें कोई जानकारी नहीं मिली. हमने हेड कॉन्स्टेबल जयवीर सिंह को शव का अंतिम संस्कार करने के लिए कहा. ऐसा लगता है कि कांस्टेबल ने लावारिस शवों के अंतिम संस्कार के बदले मिलने वाली धनराशि को अपने पास रख लिया और लावारिश लाश का कूड़े और टायर से अंतिम संस्कार कर दिया.

जीएसटी काउंसिल की बैठक जारी है, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

बागपत के एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने कहा है कि, "वीडियो में यह साफ दिखाई दे रहा है कि लावारिस शव को टायर, प्लास्टिक वेस्ट और कम लकड़ियों का उपयोग करके अंतिम संस्कार किया जा रहा है. यह न केवल अनैतिक है, बल्कि ऐसी लाशों के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया का भी उल्लंघन है." उन्होंने आगे बताया कि इस मामले को गंभीरता को लेते हुए हेड कांस्टेबल जयवीर सिंह को निलंबित कर दिया गया है. एसपी ने बताया है कि कोतवाली प्रभारी आरके सिंह ने हेड कांस्टेबल को लावारिस लाश के अंतिम संस्कार के लिए साढ़े चार हजार रुपये भी दिए थे, लेकिन इसके बाद भी शव का अंतिम संस्कार टायरों से किया, इसे बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

खबरें और भी:-

 

25 हजार रु वेतन, National oceanography ने निकाली वैकेंसी

आज शेयर बाजार ने की सुस्त शुरुआत

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई स्थिर शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -