नदीम के बाद जैश का एक और आतंकी हबीबुल गिरफ्तार, जिहादी गतिविधियों में था शामिल
नदीम के बाद जैश का एक और आतंकी हबीबुल गिरफ्तार, जिहादी गतिविधियों में था शामिल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ATS की समस्त टीमों को अलर्ट रखते हुए रेडिकल तत्वों पर सतर्क दृष्टि रख, नज़र रखी जा रही है। इसी कड़ी में यूपी ATS ने 12 अगस्त को आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के और अन्य आतंकी संगठनो से जुड़े आतंकी मुहम्मद नदीम को अरेस्ट किया था। इस मामले की जांच और नदीम से की गयी प्राथमिक पूछताछ में सामने आए अभियुक्त हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला को कानपुर से दबोचा गया है। हाबीबुल वर्चुअल ID बनाने में माहिर है।

सैफुल्ला को फ़तेहपुर से कानपुर लाकर, बाद में पूछताछ फील्ड यूनिट कानपुर द्वारा, कानपुर से अरेस्ट किया गया। हबीबुल द्वारा यह स्वीकार किया गया कि वह नदीम को जानता था और दोनों एक ही आतंकी संगठन जैश ए-मुम्हम्मद से जुड़े हुए थे। पूछताछ में पता चला कि हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला वर्चुअल ID बनाने में माहिर है और इसी ने नदीम समेत कई पाकिस्तानी एवं अफगानिस्तानी आतंकियों को करीब 50 वर्चुअल ID बनाकर दी। हबीबुल सोशल मीडिया के जरियों जैसे- टेलीग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से पाकिस्तान व अफगानिस्तान में बैठे कई हैंडलर्स से जुड़ा हुआ है। हबीबुल उर्फ सैफुल्ला विभिन्न ग्रुप्स में वर्चुअल आईडी के जरिए ही जुड़ा था और वह अन्य सदस्यों को भी वर्चुअल ID बनाकर देने का काम करता था। इन ग्रुप्स में जेहादी वीडियो भेजे जाते हैं।

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि हबीबुल उर्फ सैफुल्ला अन्य लोगों को भी जेहादी वीडियो भेजकर, जेहाद करने के लिए प्रेरित कर रहा था। सैफुल्ला को जैश-ए-मुहम्मद के पाकिस्तानी हैंडलर ने पाकिस्तान आकर जेहादी ट्रेनिंग लेने और फिर भारत में जेहाद करने को कहा था। सैफुल्ला के कब्ज़े से 1 मोबाइल फोन मय 1 सिम व एक चाकू मिला है।

स्वतंत्रता दिवस से पहले 2 पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, लीक कर रहा था सेना की जानकारी

सुप्रीम कोर्ट के जजों की आलोचना कर घिरे प्रशांत भूषण, बार काउंसिल ने जमकर लताड़ा

'विभाजन' में जान गंवाने वाले लाखों लोगों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- इतिहास का वो दुखद दौर…

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -