लखनऊ : योगी कैबिनेट की बैठक आज, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Dec 18 2018 10:32 AM
लखनऊ :  योगी कैबिनेट की बैठक आज, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

लखनऊ : प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक लोकभवन में शाम पांच बजे से होगी। इस बैठक  में 2018-19 के दूसरे अनुपूरक बजट मसौदे को मंजूरी देने के साथ कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर निर्णय की संभावना है। अनुपूरक बजट करीब 11 हजार करोड़ रुपये का हो सकता है। प्रदेश के वित्त मंत्री बुधवार को 12.20 बजे चालू वित्त वर्ष का दूसरा अनुपूरक बजट पेश करेंगे। 

प्रयागराज कुम्भ समेत कई प्रस्तावों पर चर्चा 
प्राप्त जानकारी के अनुसार बजट में लोक निर्माण, प्रयागराज कुंभ, जेवर एयरपोर्ट के साथ ऊर्जा, स्वच्छ भारत मिशन तथा वन व पर्यावरण से जुड़े प्रस्तावों को स्थान मिल सकता है। सातवें वेतन का एरियर व बोनस-डीए का भुगतान किए जाने की वजह से राजकोष की माली हालत इस समय बहुत ठीक न होने से बहुत आवश्यक व चुनिंदा प्रस्तावों को ही दूसरे अनुपूरक में जगह मिलने की संभावना है। बजट प्रस्तावों में अधूरे कार्यों को पूरा करने से जुड़े प्रस्तावों को तवज्जो दी गई है। 

आपको बता दें की सरकार पिछले सत्र के बाद आकस्मिकता निधि से ली गई रकम की प्रतिपूर्ति का प्रस्ताव भी अनुपूरक में ला रही है। दूसरे अनुपूरक  में किसी बड़ी नई योजना के एलान की संभावना नहीं है। इसके अलावा कैबिनेट यूपी जल संभरण तथा सीवर व्यवस्था अध्यादेश के मसौदे को भी मंजूरी दे सकती है।

लखनऊ : कल से शुरू हो रहा विधानसभा का शीतकालीन सत्र

इस वजह से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे है तेजस्वी यादव

हरियाणा : प्रदेश के विश्वविद्यालयों में अब इन विषयों पर होगी रिसर्च