पलायन के लिए बदनाम सीट 'कैराना' से भाजपा की मृगांका सिंह आगे, सपा के नाहिद हसन 12 हज़ार वोटों से पिछड़े
पलायन के लिए बदनाम सीट 'कैराना' से भाजपा की मृगांका सिंह आगे, सपा के नाहिद हसन 12 हज़ार वोटों से पिछड़े
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की बहुचर्चित और हिन्दुओं के पलायन के लिए बदनाम कैराना विधानसभा सीट पर एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बढ़त बना ली है. भाजपा की उम्मीदवार मृगांका सिंह ने समाजवादी पार्टी (सपा) के नाहिद हसन को लगभग 12 हजार वोटों से पीछे छोड़ दिया है. मृगांका सिंह को अभी तक 39 हजार, जबकि नाहिद हसन को 27 हजार के करीब प्राप्त हुए हैं. 

वहीं, अयोध्या शेयर से भाजपा उम्मीदवार वेद प्रकाश गुप्ता 10186  वोट से सपा उम्मीदवार तेज नारायण पांडे से आगे चल रहे हैं. रुधौली सीट पर भी भाजपा को बढ़त है, यहाँ BJP के रामचंद्र यादव ने सपा के आनंद सेन को 4964 मतों से पीछे छोड़ दिया है. बीकापुर सीट में भी  भाजपा प्रत्याशी डॉ अमित सिंह चौहान 6872 मतों से आगे चल रहे हैं, दूसरे नंबर पर सपा के फिरोज खान गब्बर हैं. गोसाईगंज सीट सपा के खाते में जाती नज़र आ रही है, सपा के अभय सिंह 3007 मत से आगे हैं और भाजपा उम्मीदवार आरती तिवारी पीछे चल रहे हैं. मिल्कीपुर सीट से सपा उम्मीदवार अवधेश प्रसाद 966 मतों से आगे चल रहे हैं और भाजपा के गोरखनाथ बाबा पिछड़ गए हैं.

बता दें कि यूपी में लगभग 37 वर्षों बाद ऐसा हो रहा है, जब कोई सरकार फिर से पूर्ण बहुमत के साथ वापसी कर रही है. यूपी में 2017 और 2022 में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. इससे पहले ऐसा वर्ष 1980, 1985 में हुआ था जब कोई सरकार पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापस आई थी. तब कांग्रेस ने वर्ष 1980 में 309, 1985 में 269 सीटों के साथ सरकार बनाई थी. 

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -