'कमल' पर विराजमान होगा यूपी या करेगा 'साइकिल' की सवारी.. कुछ देर में परिणाम होंगे जारी
'कमल' पर विराजमान होगा यूपी या करेगा 'साइकिल' की सवारी.. कुछ देर में परिणाम होंगे जारी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश, पंजाब सहित पांच राज्यों के चुनावी परिणाम आज घोषित किए जा रहे हैं. बीते करीब दो महीने से जारी चुनावी घमासान में सियासी दलों ने एक-दूसरे पर कई तरह के वार-प्रतिवार किए, जिनका परिणाम आज जनता के सामने होगा. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच महामुकाबला है, तो वहीं पंजाब में कांग्रेस को टक्कर देने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने हुंकार भरी है. 

मतगणना शुरू होने से पहले वाराणसी के जिलाधिकारी ने जानकारी दी है कि सुबह 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू होगी, जिसके बाद EVM वोटों की गिनती होगी. वाराणसी में धारा-144 लगाई गई है. मतगणना शुरू होने से पहले तमाम काउंटिंग सेंटर्स पर हलचल दिखने लगी है. यूपी के मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से अखिलेश यादव प्रत्याशी हैं, यहां पर कड़ी सुरक्षा का प्रबंध किया गया है.  

परिणामों के घोषित होने से पहले ही उत्तर प्रदेश में EVM को लेकर लगातार विवाद देखने को मिल रहा है. वाराणसी सहित आसपास के इलाकों में EVM, बैलेट पेपर के संदिग्ध स्थानों पर पाए जाने के बाद से ही बवाल हो रहा है. समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया अखिलेश यादव ने राज्य और केंद्र सरकार पर गंभीर इल्जाम लगाए हैं, साथ ही चुनाव आयोग से परिणामों में निष्पक्षता बरतने की अपील की है. 

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -