‘यूपी+योगी बहुत उपयोगी’ पर भड़के अखिलेश यादव, कही यह बात
‘यूपी+योगी बहुत उपयोगी’ पर भड़के अखिलेश यादव, कही यह बात
Share:

लखनऊ: बीते शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) उत्तर प्रदेश पहुंचे थे। यहाँ उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की तारीफ करते हुए ‘यूपी प्लस योगी बहुत है उपयोगी’ का नारा दिया था। हालाँकि उनका यह नारा अखिलेश यादव को पसंद नहीं आया और कुछ समय बाद ही समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने इस नारे को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा। जी दरअसल सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रदेश की मौजूदा सरकार को राज्य के लिए अनुपयोगी करार दिया। उन्होंने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में वह लिखते हैं, ”हाथरस की बेटी, लखीमपुर का किसान, गोरखपुर का व्यापारी, असुरक्षित महिला, बेरोज़गार युवा, पीड़ित दलित-पिछड़े सब कह रहे हैं…यूपी के लिए वर्तमान सरकार उपयोगी नहीं, अनुपयोगी है। यूपी वाले कह रहे हैं अगर कोई ‘उप-योगी’ है; तो ‘मुख्य-योगी’ कौन है। ‘यूपी कहे आज का, नहीं चाहिए भाजपा’। ”

आप सभी को हम यह भी बता दें कि बीते शनिवार को शाहजहांपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘माफियाओं’ को खत्म करने और राज्य में बहुत सारे विकास कार्य करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करने के लिए एक नया नारा ‘यूपी प्लस योगी बहुत है उपयोगी’ दिया। जी दरअसल PM मोदी उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखने के बाद एक रैली को संबोधित कर रहे थे। वैसे आप जानते ही होंगे भाजपा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों में योगी आदित्यनाथ ही मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा होंगे।

ऐसे में अगर हम समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बारे में बात करे तो उन्होंने बीते दिनों ही लखीमपुर खीरी के तिकोनिया गांव में किसानों पर गाड़ी चढ़ाए जाने के मामले की तुलना जलियावाला बाग कांड से करते हुए कहा था कि, 'अंग्रेजों ने सामने से गोली मारी थी लेकिन भाजपा के लोगों ने पीछे से आकर जीप चढ़ा दी। ' इसी के साथ रायबरेली में अखिलेश यादव ने यह भी कहा था कि, 'आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का सफाया होगा। उत्तर प्रदेश में हुई घटना, जिसमें किसानों को जीप से कुचल दिया गया, अगर उसकी तुलना की जाए तो भारत का इतिहास पलट कर देखने पर जलियांवाला बाग याद आता है जब अंग्रेजों ने सामने से गोली मारी थी लेकिन भाजपा ने पीछे से आकर किसानों पर जीप चढ़ा दी। '

अखिलेश यादव ने योगी पर उत्तर प्रदेश के लिए 'अन-उपयोगी' का आरोप लगाया

शादी की उम्र बढ़ाने के फैसले पर बोले एसटी हसन- लड़कियों की शादी में देर होगी तो गंदी फिल्में देखेंगे और...

'चुनाव से पहले यह सब जानबूझकर किया गया है', अपने करीबियों पर पड़ी छापेमारी देख बोले अखिलेश यादव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -