जहरीली शराब कांड: राजस्थान से गिरफ्तार हुआ मास्टरमाइंड, लालू की पार्टी से नेता है आरोपी

Feb 14 2019 02:15 PM
जहरीली शराब कांड: राजस्थान से गिरफ्तार हुआ मास्टरमाइंड, लालू की पार्टी से नेता है आरोपी

पटना: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से लगभग 88 लोगों की मृत्यु हो गई थी. इनमें से रुड़की में 31, सहारनपुर में 46 और कुशीनगर में 11 लोगों की मौतें दर्ज की गई थी. इस मामले में यूपी-उत्तराखंड में लगभग 33 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं. वहीं, अब पुलिस ने इस घटना के मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर लिया है. यूपी-उत्तराखंड में हुई इस घटना के तार अब बिहार से जुड़ गए हैं.

मात्र 13 साल की उम्र में इस शख्स पर फ़िदा हो गई थी प्रियंका गाँधी

खबरों के अनुसार, जहरीली शराब से कुशीनगर जिले में 11 लोगों की मौत का मुख्य आरोपी गिरफ्तार किया गया है. घटना के बाद पुलिस लगातार आरोपी को धर दबोचने के लिए छापेमारी कर रही थी. बताया जा रहा है कि पुलिस ने मामले के मास्टरमाइंड हरेंद्र यादव उर्फ हुमेल यादव को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी हरेंद्र यादव, लालू यादव की अध्यक्षता वाले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता हैं. वे बिहार स्थित गोपालगंज के रामजीता मटहिनिया थाना क्षेत्र का निवासी है. और उस पर बिहार में पहले से एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. खबरों के अनुसार, पुलिस ने आरोपी हरेंद्र को राजस्थान के भीलवाड़ा से हिरासत में लिया है. पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है.

अखिलेश को एयरपोर्ट पर रोकने वाले अफसरों को मिली जान से मारने की धमकी

आरोपी के राजद से जुड़े होने से अब इस मामले में बिहार में सियासत भी गरम हो गई है. बिहार के डिप्टी सीएम सुशिल कुमार मोदी ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा है कि, राजद के बड़े नेता अब शराब तस्करी में लगे हुए हैं. शराब की तस्करी में संलिप्त होने की वजह से ही राजद के अधिकतर नेता शराबबंदी का विरोध कर रहे हैं.

खबरें और भी:-

भाजपा ने शिवसेना को दी सीधी टक्कर, गठबंधन को लेकर कोई नहीं जाएगा उद्धव के घर

नकवी ने शशि थरूर को बताया 'लव गुरु', जानिए क्या है पूरा मामला

पाक विदेश मंत्री कुरैशी का दावा, पाकिस्तान को अलग - थलग करने में नाकाम रहा भारत