महाष्टमी पर झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची, लोग बोले- ये दुर्गा का अवतार, हम लेंगे गोद
महाष्टमी पर झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची, लोग बोले- ये दुर्गा का अवतार, हम लेंगे गोद
Share:

लखनऊ: भारतीय धर्मग्रंथों के अनुसार, नवरात्रि में कन्या पूजन को अत्यंत शुभ माना जाता है। अष्टमी पर देशभर के कई घरों में कन्या का पूजन किया जाता है। वहीं उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में नवरात्रि की अष्टमी की सुबह, झकझोर देने वाली तस्वीर सामने आई। जहां कोई अपनी नवजात बच्ची को खेत की झाड़ियों में फेंककर भाग निकला। रास्ते से गुजर रही बुजुर्ग महिला ने जब बच्ची की रोने की आवाज सुनी और देखा कि झाड़ियों में कपड़े में एक भूखी- प्यासी मासूम बच्ची पड़ी हुई है।

जिसके बाद महिला ने फ़ौरन बच्ची को झाड़ियों से निकाला और उपचार के लिए अस्पताल में एडमिट कराया। बच्ची को तड़पता देख हर किसी की आंखें भर आईं। यह घटना राठ कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नवैनी गांव की है। मासूम के झाड़ियों में मिलने के बाद गांव में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। ग्नामीण बच्ची को देवी दुर्गा का अवतार मान रहे हैं। गांव की महिलाओं का कहना है कि देवी मां की कृपा से बच्ची की जान बच सकी है।

उच्चीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राठ के अधीक्षक अखिलेश कुमार ने जानकारी दी है कि नवजात बच्ची मिलने और उसके अस्पताल में एडमिट होने की सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी गई है। इसके के कई लोग अस्पताल पहुंचकर बच्ची को गोद में लेकर खिला रहे हैं। जिला प्रोबेशन अधिकारी राजीव सिंह ने बताया कि, कई लोग इस बच्ची को गोद लेना चाहते है, लेकिन उन्होंने बाल संरक्षण इकाई को सूचना दे दी है जल्दी ही बाल संरक्षण इकाई अस्पताल पहुंच कर नवजात बच्ची को अपने संरक्षण में लेकर उसका उपचार करवाने के पश्चात गोद देने की कार्यवाही पर विचार करेगी।  

खनन घोटाले में बुरे फंसे हेमंत सोरेन, मुख्य आरोपी के घर मिली CM की पासबुक और चेकबुक

'मैं चोरों का सरकार हूँ..', कहने वाले नितीश कुमार के मंत्री ने दिया इस्तीफा

6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, जानिए कब और कहाँ होगा मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -